A
Hindi News दिल्ली अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर आतिशी ने उठाए सवाल, कहा- ईडी की कस्टडी में जान को खतरा

अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर आतिशी ने उठाए सवाल, कहा- ईडी की कस्टडी में जान को खतरा

अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर आतिशी ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के पास जेड प्लस सिक्योरिटी होती है। अब वो केंद्र सरकार की ED की कस्टडी में हैं। हमें उनके safety और security की चिंता है।

Atishi raised questions regarding the security of Arvind Kejriwal said there is danger to life in ED- India TV Hindi Image Source : PTI केजरीवाल की जान को खतरा, आतिशी का दावा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर रही है। इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने इस बाबत अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'देश में पहली बार एक सिटिंग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास Z+ सिक्योरिटी कवर होता है। अब वो केंद्र सरकार की ED की कस्टडी में हैं। हमें उनके सुरक्षा और की चिंता है।'

कोर्ट पहुंची आम आदमी पार्टी

आतिशी ने इससे पहले एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'हमने दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ हमने सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की है।' बता दें कि इससे पूर्व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि ईडी की टीम को अरविंद केजरीवाल के घर से कोई सबूत नहीं मिला है। यह अलोकतांत्रिक हैं और चुनाव से पहले ऐसा किया जा रहा है, दिल्ली की जनता खामोश नहीं रेहगी। 

केजरीवाल के घर से ईडी को कुछ नहीं मिला

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने इस बाबत देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। साथ ही गोपाल राय ने इस विरोध प्रदर्शन से जुड़ने के लिए इंडी गठबंधन के घटक दलों को भी न्यौता दिया है। बता दें कि दिल्ली में जब से केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई है, तब से राजनीतिक गरम है। आतिशी ने इससे पहले कहा था कि पीएम मोदी को पूरे देश को जवाब देना है। अरविंद केजरीवाल एक विचार हैं। यह पहली बहार हुआ है, जब किसी मुख्यमंत्री की जो सत्ता में उसे गिरफ्तार किया गया है। भारतीय जनता पार्टी की यह एक चाल है।