A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: आतिशी ने ED को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा-इन सवालों के जवाब दो

दिल्ली: आतिशी ने ED को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा-इन सवालों के जवाब दो

दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रैंस किया और इसमें उन्होंने ईडी की छापेमारी को लेकर बड़ी बात कही। आतिशी ने ईडी से कई सवालों के जवाब मांगे हैं।

minister atishi singh- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आतिशी सिंह करेंगी प्रेस कॉन्फ्रैंस

दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी सिंह ने प्रेस कान्फ्रेंस कर ईडी पर कई बड़े आरोप लगाए हैं और कई सवालों के जवाब देने को कहा है। उन्होंने पहले ही  ट्वीट कर बताया था कि वे आज ईडी को लेकर एक बड़े मामले से पर्दा उठाएंगी। आतिशी के इस नए दावे ने विधायकों की खरीद के लिए होने वाली पूछताछ मामले में नया मोड़ ला दिया है। मंत्री आतिशी प्रेस कान्फ्रेंस कर रही हैं। आतिशी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि आम आदमी पार्टी को डराने के लिए आज सुबह 7 बजे से ही आम आदमी पार्टी से जुड़े नेताओं के घर रेड शुरू हो गई है लेकिन आम आदमी पार्टी डरने वाली नहीं है।

आतिशी ने किया बड़ा खुलासा

आतिशी ने कहा कि कभी किसी को समन आता है तो कभी किसी को गिरफ्तार किया जाता है। अभी तक ED को कुछ नहीं मिला है। ईडी ने डरा-धमकाकर जबर्दस्ती गवाहों ंके बयान लिए। ईडी  ने सीसीटीवी की निगरानी में बयान नहीं दर्ज किए। सारे बयानों का फर्जीवाड़ा किया। गवाहों के बयानों से छेड़छाड़ की। ईडी को गवाहों के बयानों के बावजूद कोई सबूत नहीं मिला है। एजेंसियों के जरिए डरान की कोशिश की जा रही ैह।कई और नेताओं के घर छापेमारी होगी।

ईडी हमें गवाहों के ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग दे

बताए कितने गवाहों के ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग है

ऑडियो डिलीट करके किसे बचाना चाहती है ईडी-ये जवाब दे

बयानों से की गई है छेड़छाड़

आतिशी का ट्वीट

केजरीवाल ने कहा-हम जवाब तो देंगे ही

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि भाजपा के आप विधायकों को ‘खरीदने’ का प्रयास करने के आरोपों पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की नोटिस में किसी भी प्राथमिकी का जिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि ये सब जो नाटक चल रहा है इससे देश प्रगति नहीं कर पाएगा। केजरीवाल से जब यह पूछा गया कि क्राइम ब्रांच ने नोटिस देकर लिखित जवाब मांगा है, इस बारे में क्या कहेंगे तो उन्होंने कहा कि इसका जवाब वो वक्त आने पर देंगे।

एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को उनके ‘राजनीतिक आकाओं’ ने ‘नाटकबाजी’ करने के लिए मजबूर किया, जो उनके लिए काफी ‘अपमानजनक’था। उन्होंने कहा कि मुझे उन अधिकारियों पर दया आती है, जो आदर्शवाद के साथ पुलिस में शामिल होते हैं कि वे महिलाओं की रक्षा करेंगे और अपराध कम करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा कि उन्हें नाटक करने के लिए मजबूर किया जाएगा। सीएम ने कहा कि क्या इसीलिए वे पुलिस में शामिल हुए?

केजरीवाल को यह नोटिस शनिवार को मिला था। केजरीवाल ने कहा कि वे पूछ रहे हैं कि किसने आप विधायकों को तोड़ने की कोशिश की? तो इसका जवाब है कि वही लोग जो अपराध शाखा के अधिकारियों को भेज रहे हैं, उन्होंने ही हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश की थी।