A
Hindi News दिल्ली 'नीरज चोपड़ा की तरह बनें; दिल जीतें, चालान न कटवाएं', दिल्ली पुलिस ने किया मजेदार ट्वीट

'नीरज चोपड़ा की तरह बनें; दिल जीतें, चालान न कटवाएं', दिल्ली पुलिस ने किया मजेदार ट्वीट

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लोगों से अपील की है कि वे नीरज चोपड़ा की तरह लोगों का दिल जीतें, चालान न कटवाएं।

नीरज चोपड़ा, दिल्ली पुलिस- India TV Hindi Image Source : फाइल/पीटीआई नीरज चोपड़ा, दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल इतिहास रच दिया है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के पालन को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए नीरज चोपड़ा का उदाहरण देते हुए एक ट्वीट (एक्स) किया है। 

सफेद रेखाएं पार करने से आपको पदक नहीं मिलेंगे

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (एक्स) पर लिखा, ‘नीरज चोपड़ा बनें। दिल जीतें, चालान न कटवाएं।’ उसने लिखा, ‘‘चालकों और सवारियों के लिए आप नीरज का भाला नहीं हैं और सफेद रेखाएं पार करने से आपको अंक या पदक नहीं मिलेंगे।’ 

इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया मंच के एक उपयोगकर्ता (यूजर) ने लिखा कि लेन में वाहन चलाने के नियम को प्राथमिकता के आधार पर लागू किया जाना चाहिए। 

मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन चोपड़ा ने हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में 27 अगस्त को पुरुषों की भालाफेंक स्पर्धा में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतकर फिर से इतिहास रच दिया। वह ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप का खिताब एक समय पर जीतने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए। (भाषा)