A
Hindi News दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर लगाया 5 हजार करोड़ के बस घोटाले का आरोप, CM आवास के पास किया प्रदर्शन

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर लगाया 5 हजार करोड़ के बस घोटाले का आरोप, CM आवास के पास किया प्रदर्शन

दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर पांच हजार करोड़ के दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के लिए बसों की खरीद में घोटाले का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने परिवहन मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है।

BJP stages protest near Kejriwal residence over bus procurement 'scam'- India TV Hindi Image Source : PTI बीजेपी ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर पांच हजार करोड़ के बसों की खरीद में घोटाले का आरोप लगाया।

नयी दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर पांच हजार करोड़ के दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के लिए बसों की खरीद में घोटाले का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने परिवहन मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि यदि वे ईमानदार हैं तो परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को तुरंत बर्खास्त करें जो बस खरीद में पांच हजार करोड़ के घोटाले के जिम्मेदार हैं। 

बीजेपी के नेताओं और पार्टी के कार्यकार्ताओं ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री आवास के पास प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व बीजेपी के दिल्ली इकाई अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने किया। गुप्ता ने आरोप लगाया कि दिल्ली की परिवहन व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। एक बयान में गुप्ता ने कहा, ‘‘अगर केजरीवाल ईमानदार हैं और बस घोटाले में उनका कोई हाथ नहीं है, तो उन्हें तत्काल परिवहन मंत्री को बर्खास्त कर देना चाहिए।’’ 

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कथित बस घोटाले को लेकर केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा, ‘‘इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाया गया लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी ने बहुमत के दम पर मामले को दबाने की कोशिश की।’’ 

बिधूड़ी ने कहा कि सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है, इसलिए बीजेपी विधायक दल ने उप राज्यपाल से मामले की जांच कराने की मांग की। बता दें कि दिल्ली सरकार ने डीटीसी के लिए एक हजार बसों को खरीदने की प्रक्रिया रोक दी है। उप राज्यपाल अनिल बैजल ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की है, जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है।

ये भी पढ़ें