A
Hindi News दिल्ली दिल्ली IED ब्लास्ट मामला: इजरायली दूतावास के बाहर लिफाफा मिला, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

दिल्ली IED ब्लास्ट मामला: इजरायली दूतावास के बाहर लिफाफा मिला, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास बम ब्लास्ट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने UAPA, एक्सप्लोसिव एक्ट और 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

Security personnel stand guard after a minor IED blast outside the Israeli Embassy, in New Delhi on - India TV Hindi Image Source : PTI Security personnel stand guard after a minor IED blast outside the Israeli Embassy, in New Delhi on Friday.

नई दिल्ली। दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास शुक्रवार (29 जनवरी) शाम 5 बजकर 5 मिनट पर बम ब्लास्ट हुआ है। हालांकि, बम धमाके में कोई भी घायल नहीं हुआ है। वहीं धमाके में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट वाली जगह में एक लिफाफा मिला है। इजरायली दूतावास के अधिकारियों के नाम लिखा लिफाया मिला है। फिलहाल अभी लिफाफे का संबंध ब्लास्ट से संबंधित है या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केस दर्ज किया

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास बम ब्लास्ट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने UAPA, एक्सप्लोसिव एक्ट और 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास IED ब्लास्ट को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अफसरों से भी अमित शाह ने बात की है। धमाके वाली जगह से छर्रे मिले हैं।

Image Source : INDIA TVBlast at Israeli embassy in Delhi latest update news

सीआईएसएफ ने सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ायी 

दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड के पास  इजरायली दूतावास के पास धमाका होने से सनसनी फैल गई है। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने IED ब्लास्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि सनसनी मचाने के इरादे से कम तीव्रता का ब्लास्ट किया गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आशंका जताते हुए कहा कि ऐसा लगता है चलती गाड़ी से किसी ने IED फेंका है। रोड डिवाइडर पर गमले में मिला था IED, सीआईएसएफ ने सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है। CISF ने सरकारी दफ्तरों, प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कड़ी कर दी है।

Image Source : INDIA TVBlast at Israeli embassy in Delhi latest update news

दिल्ली पुलिस ने IED ब्लास्ट की पुष्टि की

मौके पर पहंचे फायर ब्रिगेड विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि हमें ब्लास्ट की कॉल मिली थी। कॉल में बताया गया कि बम ब्लास्ट हुआ है, वहां पहुंचिए। 3 गाड़ियों के शीशे टूटे हैं। दिल्ली पुलिस के आलाअधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। साथ ही आसपास के इलाके की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सड़क पर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज की जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस ने IED ब्लास्ट की पुष्टि की है।

Image Source : INDIA TVDelhi Blast Israeli embassy

ब्लास्ट में कोई घायल नहीं हुआ

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को एक कॉल मिली है कि औरंगजेब रोड पर एक ब्लास्ट की। दमकल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है। कॉल पर गई टीम को कुछ गाड़ियों के शीशे फूटे मिले हैं। कॉल में इजराइल मेंशन नहीं है, एक बंगला नम्बर मेंशन है। ये डॉटेल्स मिली है। हालांकि, ब्लास्ट में कोई घायल नहीं है। ये कॉल है कैसा ब्लास्ट है बम है क्या है अभी डॉटेल्स इससे ज्यादा अभी नहीं आई है। गौरतलब है कि 1.7 किलोमीटर की दूरी पर ही राजपथ में विजय चौक पर गणतंत्र दिवस समापन समारोह के लिए बीटिंग रिट्रीट सेरेेमनी हो रही थी।    

Image Source : INDIA TVBlast at Israeli embassy in Delhi latest update news