A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में सीवर में गिरे सभी लोगों के शव बरामद, 4-5 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

दिल्ली में सीवर में गिरे सभी लोगों के शव बरामद, 4-5 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

 पुलिस ने बताया कि बचाव कार्य देर रात तक चला। सभी मृतकों का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। 

rescue operation lasted for 4-5 hours- India TV Hindi Image Source : ANI rescue operation lasted for 4-5 hours

Highlights

  • दिल्ली में सीवर में गिरे सभी लोगों के शव बरामद
  • देर रात 4-5 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन
  • दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर की घटना

नयी दिल्ली: उत्तर-पश्चिम दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में मंगलवार को तीन श्रमिक सीवर में गिर गए और उन्हें बचाने की कोशिश के दौरान एक रिक्शा चालक भी सीवर के अंदर फंस गया। पुलिस ने बताया कि बचाव कार्य देर रात तक चला। सभी मृतकों का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि सबसे पहले सीवर में गिरे तीन लोग निजी अनुबंधित कर्मचारी थे, जो घटना के वक्त एमटीएनएल की लाइन पर काम कर रहे थे।

पुलिस के अनुसार, समयपुर बादली थाने को शाम करीब साढ़े छह बजे (6:30) घटना की सूचना मिली। पुलिस दल तत्काल मौके पर पहुंचा और इलाके की घेराबंदी कर दी। दमकल विभाग के अधिकारी और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का एक दल भी बचाव कार्य में जुटा गया । पुलिस ने बताया कि कर्मचारियों की पहचान बच्चू सिंह, पिंटू और सूरज कुमार साहनी के रूप में की गयी है, जबकि रिक्शा चालक की पहचान रोहिणी के सेक्टर-16 स्थित सदर कॉलोनी निवासी सतीश (38) के तौर पर की गयी है। 

बचाव कार्य के दौरान पुलिस ने बताया था कि, 'सीवर में लोहे का जाल है और यह एमटीएनएल की लाइन के नीचे है। ऐसा संदेह है कि चारों लोग वहीं फंस गए होंगे। सीवर में जहरीली गैस होने के कारण सुरक्षात्मक उपकरणों के साथ भी अंदर जाना मुश्किल है। इन लोगों को बचाने के लिए सीवर को चौड़ा करने के लिए मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है।' पत्रकारों से बातचीत में एक स्थानीय निवासी हरजिंदर सिंह ने बताया कि सतीश उसके दोस्त का भाई है। उसने कहा, ‘हमें पता चला कि सतीश दूसरे लोगों की मदद करने के लिए सीवर में उतरा था, लेकिन वह भी इसके अंदर फंस गया।' इनपुट- भाषा