A
Hindi News दिल्ली Delhi Building Collapse: दिल्ली के बवाना में इमारत गिरी, 9 साल की बच्ची समेत 4 की मौत

Delhi Building Collapse: दिल्ली के बवाना में इमारत गिरी, 9 साल की बच्ची समेत 4 की मौत

घटना की सूचना दमकल विभाग के अधिकारियों को दोपहर 2.48 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की 3 से 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

Delhi, Delhi Building Collapse, Delhi Bawana Collapse, Delhi Girl Dead Building Collapse- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image.

Highlights

  • इमारत के मलबे से 2 महिलाओं को बाहर निकाला गया और अस्पताल में उनकी हालत खतरे से बाहर है।
  • पुलिस ने बताया कि मरने वालों की पहचान रुकैया खातून, शहजाद, अफरीना (9) और दानिश के रूप में की गयी है।
  • दमकल विभाग के अधिकारियों को दोपहर 2.48 बजे सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की 3 से 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

नयी दिल्ली: उत्तर दिल्ली के बवाना इलाके में शुक्रवार दोपहर एक इमारत गिरने की घटना में 9 साल की एक बच्ची और महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इमारत के मलबे से 2 महिलाओं को बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने बताया कि मरने वालों की पहचान रुकैया खातून, शहजाद, अफरीना (9) और दानिश के रूप में की गयी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान अब लगभग समाप्त हो गया है।

राजीव रतन आवास का हिस्सा थी इमारत
घटना की सूचना दमकल विभाग के अधिकारियों को दोपहर 2.48 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की 3 से 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। पुलिस को सूचना दी गई कि दिल्ली जल बोर्ड के पास की इमारत ढह गई है और 4 से 5 लोग मलबे में दब गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि ढही हुई इमारत राजीव रतन आवास का हिस्सा थी जिसमें करीब 300 से 400 फ्लैट है। उन्होंने बताया कि तीन जेसीबी, एक हाइड्रा मशीन और 2 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

गुरुग्राम में भी इमारत गिरने से 2 की मौत
पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) बृजेंद्र कुमार यादव ने बताया, ‘2 महिलाओं, फातिमा और शहनाज, को मलबे से बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया है, दोनों बवाना स्थित जेजे कॉलोनी की रहने वाली हैं।’ इससे पहले गुरुग्राम में एक रिहायशी इमारत का एक हिस्सा ढह जाने के बाद शुक्रवार को मलबे से एक और शव निकाला गया। इसके साथ ही, इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2 हो गयी है। पुलिस ने रिहायशी इमारत चिंटेल्स पाराडाइजो के बिल्डर और ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने का एक मामला दर्ज किया है।