A
Hindi News दिल्ली सीबीआई के हत्थे चढ़े कालिंदीकुंज थाने के SHO समेत 3 पुलिस अधिकारी, ये है पूरा मामला

सीबीआई के हत्थे चढ़े कालिंदीकुंज थाने के SHO समेत 3 पुलिस अधिकारी, ये है पूरा मामला

एसएचओ कथित तौर पर हेड कांस्टेबल और अन्य व्यक्तियों के माध्यम से एक चारदीवारी के निर्माण के लिए 39,000 रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था।

<p>दिल्ली पुलिस के तीन...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली पुलिस के तीन अधिकारी गिरफ्तार

Highlights

  • CBI ने दी ये जानकारी
  • पुलिस अधिकारी कर रहा था पैसे की मांग

नयी दिल्ली: सीबीआई ने साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के कालिंदीकुंज थाने के एसएचओ भूषन कुमार आजाद, हेड कांस्टेबल राकेश यादव और कांस्टेबल दिनेश को रिश्वत के एक मामले में गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने एक केस दर्ज किया था जिसने आरोप थे कि हेड कांस्टेबल के जरिए कालन्दीकुंज थाने का एसएचओ भूषन शिकायतकर्ता से 39,000 रुपए की डिमांड कर रहा था।

जांच में पता चला कि मदनपुर खादर एक्सटेंशन पार्ट-3 में 132 स्कॉयर यार्ड के प्लॉट कि बाउंड्री वॉल बनाने देने के बदले में एसएचओ ने शिकायतकर्ता से 500 रुपए पर स्कॉयर यार्ड की रिश्वत की डिमांड की थी और बाद में 500 से घटाकर आरोपी एसएचओ ने 300 रुपए पर स्कॉयर यार्ड यानी टोटल करीब 39000 रुपए की रिश्वत की डिमांड की थी।

सीबीआई ने एक ट्रेप लगाकर कांस्टेबल, जिसने 39,000 रुपए हेड कांस्टेबल की मौजूदगी में लिये, इन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया और फिर एसएचओ को भी गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने आरोपी एसएचओ हेडकांस्टेबल और कांस्टेबल के घर और दफ्तर पर छापेमारी भी की है। सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, "कालिंदी कुंज पुलिस स्टेशन के एसएचओ भूषण कुमार आजाद, हेड कांस्टेबल राकेश यादव और कांस्टेबल दिनेश को हमने रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है। एसएचओ कथित तौर पर हेड कांस्टेबल और अन्य व्यक्तियों के माध्यम से एक चारदीवारी के निर्माण के लिए 39,000 रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था।"