A
Hindi News दिल्ली कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सोमवार को गृह मंत्रालय, दिल्ली सरकार की बैठक

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सोमवार को गृह मंत्रालय, दिल्ली सरकार की बैठक

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में प्रतिदिन के हिसाब से वृद्धि देखने को मिल रही है। ऐसे में महामारी पर नकेल कसने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय यहां की मौजूदा स्थिति और सुरक्षा उपायों की समीक्षा करेगी।

Centre to review COVID-19 situation in Delhi on Monday as cases spike- India TV Hindi Image Source : PTI Centre to review COVID-19 situation in Delhi on Monday as cases spike

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में प्रतिदिन के हिसाब से वृद्धि देखने को मिल रही है। ऐसे में महामारी पर नकेल कसने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय यहां की मौजूदा स्थिति और सुरक्षा उपायों की समीक्षा करेगी। मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि यह एक नियमित समीक्षा बैठक है, जिसे सभी केंद्र शासित प्रदेशों के साथ बारी-बारी से निर्धारित किया है ताकि इनके संबंधित क्षेत्रों में महामारी की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी हासिल किया जा सके।

बता दें कि दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या 5000 से अधिक रही है। शनिवार को 5062 नए कोरोना संक्रमित कोरोना रोगी सामने आए हैं। यह आंकड़ा तब है जबकि शनिवार को दिल्ली में अन्य दिनों के मुकाबले कोरोना के लगभग 14,000 टेस्ट कम हुए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से 41 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई।

शनिवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा, "बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 5062 नए मामले सामने आए हैं। इसी दौरान 4665 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 41 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई। दिल्ली में अब तक 6511 व्यक्ति कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कुल 3,86,706 व्यक्तियों को कोरोना हुआ और इनमें से 3,47,476 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 32,719 एक्टिव कोरोना रोगी है।"

दिल्ली में लगातार कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। फिलहाल पूरी दिल्ली में 3,274 कोरोना कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला शहर में कोविड-19 स्थिति को जानने के लिए दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और इस दौरान मामलों की बढ़ती संख्या को रोकने के उपायों पर बात करेंगे।