A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात! चांदनी चौक मार्केट 25 अप्रैल तक बंद, व्यापारियों ने खुद लिया फैसला

दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात! चांदनी चौक मार्केट 25 अप्रैल तक बंद, व्यापारियों ने खुद लिया फैसला

दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट एसोसिएशन ने दुकानों को बंद रखने का फैसला लिया है। व्यापारियों ने 25 अप्रैल तक अपनी मर्जी से चांदनी चौक बाजार को बंद करने का फैसला किया है।

<p>दिल्ली में कोरोना से...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात! चांदनी चौक मार्केट 25 अप्रैल तक बंद, व्यापारियों ने खुद लिया फैसला

नई दिल्ली: देश की राजधानी में कोरोनावायरस से हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। वीकेंड कर्फ्यू के बाद भी कोरोना मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है। आलम ये है कि अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन तक की भारी कमी हो रही है। ऐसे में बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट एसोसिएशन ने दुकानों को बंद रखने का फैसला लिया है। व्यापारियों ने 25 अप्रैल तक अपनी मर्जी से चांदनी चौक बाजार को बंद करने का फैसला किया है। चावड़ी बाजार एसोसिएशन ने भी प्रतिष्ठानों को बंद रखने का फैसला लिया है। एसोसिएशन 25 अप्रैल तक प्रतिष्ठानों को पूर्णतया बंद रखेंगे। वहीं खारी बाओली मार्केट के दिल्ली किराना कमेटी और तिलक बाजार केमिकल मर्चेंट एसोसिएशन ने अपनी मर्जी से मार्केट को 21 अप्रैल तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।

चांदनी चौक ट्रेडर्स कमेटी के अध्यक्ष संजय भार्गव ने कहा, ''आज चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल की आपाताकालीन बैठक बुलाई गई। बैठक में निर्णय लिया गया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 25 अप्रैल तक मार्केट बंद कर दिया जाए।'' उन्होंने बताया कि राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में इसके प्रसार को रोकने के लिए व्यापारियों ने यह फैसला लिया है। मार्केट खोले जाने को लेकर उन्होंने कहा कि अगले रविवार को हमलोग फिर से एक बैठक करेंगे जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण दर की बात करें तो इसमें भी बड़ी बढ़ोतरी हुई है। 18 अप्रैल को पिछले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में कोरोना के 25 हजार 462 नए मामले सामने आए हैं जबकि कोरोना संक्रमण से कारण 161 लोगों की मौत हो गई है।