A
Hindi News दिल्ली दिल्ली पुलिस ने दायर की शाहरुख पठान समेत तीन के खिलाफ चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने दायर की शाहरुख पठान समेत तीन के खिलाफ चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे के दौरान पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख पठान के खिलाफ कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर की है।

Shahrukh Pathan- India TV Hindi Image Source : FILE Shahrukh Pathan

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे के दौरान पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख पठान के खिलाफ कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर की है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने कलीम अहमद और इश्तियाक मलिक के खिलाफ भी चार्जशीट दायर की है। आपको बता दें कि कलीम अहमद कैराना का रहने वाला है।

साढ़े तीन सौ पृष्ठों की इस अंतिम रिपोर्ट में आरोपी पर हत्या का प्रयास, दंगा करना और जनसेवक के कर्तव्य निर्वहन में बाधा डालने समेत अन्य आरोप लगाए गए हैं। आरोपपत्र में भारतीय दंड सहिंता की धाराओं के अलावा दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत भी आरोप लगाए हैं। 

दोषी पाए जाने पर शाहरुख को दस साल कारावास की सजा हो सकती है और जुर्माना भी लगाया जा सकता है। इस मामले में 26 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। शाहरुख को अपराध शाखा की टीम ने तीन मार्च को गिरफ्तार किया था और वह जेल में है। यह पहला व्यक्ति है, जिसे दंगों के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के मुताबिक, अपराध में इस्तेमाल की गई 7.65 एमएम पिस्तौल और दो कारतूस भी शाहरुख से बरामद किए गए। दंगों के दौरान पुलिस हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर शाहरुख के पिस्तौल तानने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। शाहरुख को बाद में उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार किया गया था।