A
Hindi News दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के वोटरों से की अपील, 'वे एक ईमानदार पार्टी को वोट दें'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के वोटरों से की अपील, 'वे एक ईमानदार पार्टी को वोट दें'

दिल्ली में सुबह से ही मतदान जारी है। इसी को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने वोटरों से अपील की है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : PTI मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (AAP) के चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को शहर के लोगों से अपील किया है कि वे दिल्ली नगर निगम (MCD) में एक ईमानदार और बेहतर शासन के लिए वोट करें। राष्ट्रीय राजधानी में एमसीडी के 250 वार्ड के लिए सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ जो शाम साढ़े पांच खत्म होगा। 

ईमानदार पार्टी और शरीफ लोगों को वोट दें
केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘‘साफ-स्वच्छ और सुंदर दिल्ली बनाने के लिए आज मतदान है, नगर निगम में एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान है। सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील- दिल्ली नगर निगम में एक ईमानदार और काम करने वाली सरकार बनाने के लिए आज अपना वोट डालने जरूर जाएं।’’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में मतदाताओं से कहा कि वे एक ईमानदार पार्टी और शरीफ एवं अच्छे लोगों को वोट दें। 

दिल्ली को चमकाने वाले को वोट दें
केजरीवाल ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, लफंगई, गाली गलौज करने वालों को वोट न दें। दिल्ली में कूड़ा करने वालों को वोट न दें। उन्हें वोट दें जो दिल्ली को चमकाएंगे, साफ सुथरा करेंगे।’’ 

उपमुख्यमंत्री ने अपील किया
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी लोगों से अपील की कि वे काम के लिए वोट करें, दिल्ली को कचरे का स्थान बनाने वालों को वोट न दें। सिसोदिया ने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं दिल्ली के 2.5 करोड़ लोगों से अपील करता हूं कि आज अपने घरों से बाहर निकलें और मतदान करें ताकि हम आपके लिए काम कर सकें। लोगों ने नगर निगम में आम आदमी पार्टी को चुनने का मन बना लिया है।’’ 

1,349 प्रत्याशी मैदान में हैं
एमसीडी के 250 वार्ड में 1.45 करोड़ से अधिक वोटरों की संख्या है। वहीं इस बार 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में मतदाताओं की कुल संख्या 1,45,05,358 है जिनमें 78,93,418 पुरुष, 66,10,879 महिलाएं और 1,061 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।