A
Hindi News दिल्ली गलवान में हिंसक झड़प के बाद दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस में चीनी नागरिकों पर लगा बैन

गलवान में हिंसक झड़प के बाद दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस में चीनी नागरिकों पर लगा बैन

गलवान में हुए हिंसक झड़प और एलएसी पर जारी तनाव के बीच दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस संगठन ने चीनी नागरिकों को न ठहराने का फ़ैसला किया है।

<p>Chinese Nationals will no longer be accommodated in...- India TV Hindi Image Source : FILE Chinese Nationals will no longer be accommodated in Delhi hotels, guesthouses

नई दिल्ली: गलवान में हुए हिंसक झड़प और एलएसी पर जारी तनाव के बीच दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस संगठन ने चीनी नागरिकों को न ठहराने का फ़ैसला किया है। देश में जगह-जगह चीनी सामान के बहिष्कार और चीन सरकार के विरोध में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच दिल्ली में आने वाले चीनी नागरिकों के ठहरने को लेकर एक बड़ा कदम उठाया गया है।

संगठन का कहना है कि चीन की नापाक हरकतों को देखते हुए यह निर्णय लेने पर मजबूर होना पड़ा है। दिल्ली में लगभग 3000 बजट होटल और गेस्ट हाउस हैं, जिनमें लगभग 75 हजार कमरे हैं।

दिल्ली होटल एवं गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसिएशन के महामंत्री महेंद्र गुप्ता ने यह जानकारी दी। उनका कहना है कि चीन जिस प्रकार से भारत के साथ व्यवहार कर रहा है, और उसने जिस तरीके से भारतीय सैनिकों की नृशंस हत्या की है, उससे दिल्ली के सभी होटल कारोबारियों में गुस्सा है।

Image Source : IndiaTVगलवान में हिंसक झड़प के बाद दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस में चीनी नागरिकों पर लगा बैन

उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब कैट ने देश भर में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का अभियान चलाया है, उसमें दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस कारोबारी भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे और उसी को देखते हुए हमने यह फैसला किया है कि अब से दिल्ली के किसी भी बजट होटल या गेस्ट हाउस में किसी भी चीनी व्यक्ति को ठहराया नहीं जाएगा।