A
Hindi News दिल्ली दिल्ली को हर महीने 60 लाख वैक्सीन डोज की जरूरत, CM केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

दिल्ली को हर महीने 60 लाख वैक्सीन डोज की जरूरत, CM केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन की सप्लाई को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखा है।

दिल्ली को हर महीने 60 लाख वैक्सीन डोज की जरूरत, CM केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली को हर महीने 60 लाख वैक्सीन डोज की जरूरत, CM केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन की सप्लाई को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखा है। पत्र में सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में वैक्सीनेशन और मौजूदा स्थिति का जिक्र किया। सीएम केजरीवाल ने पत्र में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से दिल्ली के लिए मई से जुलाई तक हर महीने 60 लाख वैक्सीन डोज़ की सप्लाई के लिए सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक को निर्देश देने की अपील की है।

सीएम केजरीवाल ने लिखा, "दिल्ली में 18-45 साल के 92 लाख लोग हैं, मैं आपसे अपील करता हूं कि सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक को निर्देश दें कि मई से जुलाई तक हर महीने 60 लाख वैक्सीन डोज़ दिल्ली को सप्लाई करें।" उन्होंने कहा कि दिल्ली में 18-45 और 45 साल से ऊपर के आयु वर्गों के लिए दिल्ली को हर महीने 83 लाख डोज चाहिए, जिससे इन सभी को अगले 3 महीने में वैक्सीनेट किया जा सके।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि रोजाना हम अभी करीब एक लाख वैक्सीन लगा रहे हैं, जिसे अगले कुछ दिनों में बढ़ाकर तीन लाख करना है। फिर, हमारी क्षमता 90 लाख टीके प्रति माह लगाने की हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने पत्र में सभी के लिए वैक्सीन की एक समान कीमत करने की भी पैरवी की है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कीमत एक होनी चाहिए, चाहे केंद्र सरकार खरीदे, राज्य सरकार खरीदे या फिर प्राइवेट अस्पताल खरीदें।