A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में आयोजित हुई ‘ब्रेकिंग बैरियर्स टू ट्रेड‘ कॉन्फ्रेंस, महिलाओं की कारोबार में भागीदारी बढ़ाने पर हुआ मंथन

दिल्ली में आयोजित हुई ‘ब्रेकिंग बैरियर्स टू ट्रेड‘ कॉन्फ्रेंस, महिलाओं की कारोबार में भागीदारी बढ़ाने पर हुआ मंथन

वुमन एंटरप्रेन्योरस कांफ्रेंस में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ऑनलाइन संदेश भेजा। इस संदेश के जरिए उन्होंने नेटवर्किंग की बात की और साथ ही महिलाओं के सामने आने वाले बैरियर्स के लिए इस प्रयास की सराहना की। इस कॉन्फ्रेंस में कई पैनलिस्ट पहुंचे।

दिल्ली में आयोजित हुई कॉन्फ्रेंस ‘ब्रेकिंग बैरियर्स टू ट्रेड‘ , महिलाओं की कारोबार में भागीदारी बढ़ान- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली में आयोजित हुई कॉन्फ्रेंस ‘ब्रेकिंग बैरियर्स टू ट्रेड‘ , महिलाओं की कारोबार में भागीदारी बढ़ाने पर हुआ मंथन

Delhi: देश दुनिया में कई महिलाएं हैं, जिन्होंने अपने प्रयासों से कारोबार और उद्योग जगत में बड़ी पहचान बनाई है। हालांकि कारोबार जगत में महिलाओं की यह भागीदारी अभी भी कम है। महिलाएं कारोबार जगत में और आगे आएं और आत्मनिर्भर बनें, महिलाओं की भागीदारी बढ़े। इस उद्देश्य से वुमन एंटरप्रेन्योरस कांफ्रेंस आयोजित की गई। बैरोनेस वर्मा की ओर से महिलाओं की कारोबार में भागीदारी बढ़ाने के प्रयास के तहत यह कॉन्फ्रेंस  ‘ब्रेकिंग बैरियर्स टू ट्रेड‘ आयोजित की गई। कार्यक्रम का यह दूसरा चरण था, जो दिल्ली में आयोजित किया गया। इससे पूर्व प्रथम चरण युगांडा में हुआ था। दिल्ली में हुई इस कॉन्फ्रेंस में कारोबार जगत से जुड़े कई लोगों ने हिस्सा लिया।

स्मृति ईरानी ने भी भेजा ऑनलाइन संदेश, की सराहना

वुमन  एंटरप्रेन्योरस कांफ्रेंस में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ऑनलाइन संदेश भेजा। इस संदेश के जरिए उन्होंने नेटवर्किंग की बात की और साथ ही महिलाओं के सामने आने वाले बैरियर्स के लिए इस प्रयास की सराहना की। इस कॉन्फ्रेंस में कई पैनलिस्ट पहुंचे। इसमें यूगांडा की हाई कमिश्नर ही जॉयस काकुराम्त्सी किकाफंडा भी शामिल रही। 

महिलाओं में लीडरशिप बढ़ाने पर हुआ विमर्श

इस इवेंट में लीडरशिप क्षमता बढ़ाने की बात हुई और तमाम उन परेशानियों का जिक्र हुआ, जो महिलाओं को कामकाजी जीवन में झेलनी पड़ती है। यहां पहुंची महिला उद्यमियों ने एक ऐसे नेटवर्क को बनाने की पहल की जो महिलाओं को आसानी से बिजनेस करने में मदद करेगा। यहां टेक्नोलॉजी को महिला उद्यमी सीखकर कैसे अपने बिजनेस को बढ़ा सकती है, इस पर  भी चर्चा की गई। इस इवेंट का तीसरा चरण युनाइटेड किंगडम के लंदन में होगा। इसका पहला चरण यूगांडा में हुआ था।