A
Hindi News दिल्ली इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक की तारीख तय, क्या इस बार शामिल हो पाएंगे सभी दलों के नेता!

इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक की तारीख तय, क्या इस बार शामिल हो पाएंगे सभी दलों के नेता!

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर इंडिया गठबंधन की अगली बैठक की तारीखों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि यह बैठक बीते 6 दिसंबर को ही होने वाली थी, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया था। वहीं अब नई तारीखों का ऐलान किया गया है।

इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक की तारीख तय।- India TV Hindi Image Source : PTI इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक की तारीख तय।

नई दिल्ली: इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक को लेकर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने जानकारी दी है। जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि INDIA की पार्टियों के नेताओं की चौथी बैठक मंगलवार 19 दिसंबर 2023 को नई दिल्ली में दोपहर 3 बजे से होगी। आगे उन्होंने लिखा कि जुड़ेगा भारत, जीतेगा INDIA! आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक 6 दिसंबर को ही होने वाली थी। लेकिन इस बैठक में कई महत्वपूर्ण नेताओं के नहीं पहुंच पाने की खबरों के बाद बैठक को टाल दिया गया था। वहीं यह भी माना जा रहा था कि बैठक से ठीक पहले पांच राज्यों के चुनावों की मतगणना के बाद तीन राज्यों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने की वजह से भी इसे टाल दिया गया।

पहले भी हो चुकी तीन बैठकें

यहां बता दें कि इससे पहले भी इंडिया गठबंधन की तीन बैठकें हो चुकी हैं। इंडिया गठबंधन की पहली बैठक पटना में आयोजित की गई थी। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस बैठक की अगुआई की थी। इंडिया गठबंधन की पहले बैठक 23 जून को हुई थी। इसके बाद इंडिया गठबंधन की दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में बुलाई गई थी। इस बैठक में इंडिया गठबंधन का फुल फॉर्म बताया गया। इसके साथ ही इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक 31 अगस्त से 1 सितंबर के बीच मुंबई में बुलाई गई। इस बैठक में पांचों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई थी। वहीं 6 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक होने वाली थी, जिसे टाल दिया गया था।

टल गई थी पिछली बैठक

हालांकि उस समय चौथी बैठक को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई थी। ऐसे में किसी को भी कोई अनुमान नहीं था कि इंडिया गठबंधन की अगली बैठक कब होगी। वहीं आज यानी रविवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर इंडिया गठबंधन की होने वाली आगामी बैठक की जानकारी दी है। वहीं अब ये भी सवाल उठने लगे हैं कि क्या इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में अन्य सभी दलों के नेता शामिल हो पाएंगे। क्योंकि विधानसभा चुनावों से पहले इंडिया गठबंधन के कई घटकों दलों के प्रमुख नेताओं में अलग-अलग बातों को लेकर नाराजगी भी देखी जा रही थी। 

यह भी पढ़ें- 

 

दिल्ली: पूर्व विधायक के घर पर फायरिंग करने वाले बरार-बिश्नोई गैंग के दो शूटर गिरफ्तार

'मैं विद्यार्थी परिषद का एक ऑर्गेनिक प्रोडक्ट हूं', ABVP के आयोजन में बोले अमित शाह