A
Hindi News दिल्ली '...तो इसलिए सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से नहीं हटाया', सुकेश चंद्रशेखर के दावे पर कांग्रेस का AAP पर अटैक, की ये मांग

'...तो इसलिए सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से नहीं हटाया', सुकेश चंद्रशेखर के दावे पर कांग्रेस का AAP पर अटैक, की ये मांग

ठग सुकेश चंद्रशेखर के दावे पर कांग्रेस ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना से हाई लेवल जांच की मांग की है। सुकेश ने एलजी को लिखे पत्र में सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें 10 करोड़ प्रोटेक्शन मनी की वसूली की बात कही है।

चौधरी अनिल कुमार और सत्येंद्र जैन - India TV Hindi Image Source : ANI चौधरी अनिल कुमार और सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: ठगी के आरोप में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर के दावे को लेकर बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (AAP) को निशाने पर लिया है। कांग्रेस ने कहा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना को इस मामले की हाई लेवल जांच करनी चाहिए। दरअसल, सुकेश चंद्रशेखर ने वीके सक्सेना को लिखे पत्र में दावा किया है कि उसने 'आप' के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए थे। 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा, "खुद को कट्टर ईमानदार कहने वाले अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी की असलियत एक बार फिर जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर उजागर कर दी है। आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं पर सुकेश चंद्रशेखर की ओर से लगाए गए आरोपों की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।" 

'फंड कलेक्टर ने माफिया डॉन की भूमिका निभाई'

उन्होंने दावा किया, "सुकेश चंद्रशेखर के आरोपों के बाद साफ हो गया है कि केजरीवाल ने जेल जाने के बावजूद सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से क्यों नहीं हटाया। अब यह स्पष्ट हो गया है कि आम आदमी पार्टी के फंड कलेक्टर ने माफिया डॉन की भूमिका निभाई है।"

'सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 10 करोड़ वसूले थे'

ठग सुकेश चंद्रशेखर के वकील ने आज मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सुकेश ने एलजी को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि सत्येंद्र जैन ने जेल में उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 2019 में 10 करोड़ रुपये वसूले थे। सुकेश ने 7 अक्टूबर को पत्र लिखा था और उसके वकील अशोक के सिंह ने 8 अक्टूबर को वह पत्र उपराज्यपाल वीके सक्सेना को सौंपा था। उसने शिकायत पर जांच एजेंसी को मामला दर्ज कर इसकी जांच सीबीआई (CBI) को सौंपने का निर्देश देने की मांग की है।

'AAP में बड़ा पद देने के लिए 50 करोड़ रुपये दिए'

सुकेश चंद्रशेखर ने भी दावा किया है कि गिरफ्तारी से पहले उसे साउथ इंडिया में आम आदमी पार्टी (AAP) में बड़ा पद देने के लिए 50 करोड़ रुपये दिए थे। सुकेश ने दावा किया है कि आप के मंत्री और घोटाले के आरोप में तिहाड़ में बंद सत्येंद्र जैन उससे मिलने जेल भी गए थे।

सुकेश की चिट्ठी सामने आने पर बोले संबित पात्रा

वहीं, सुकेश की चिट्ठी सामने आने के बाद बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि ठग के घर मे ठगी हुई है। ठग को ठगनेवाले इस महाठग का नाम सत्येंद्र जैन और आम आदमी पार्टी है। सुकेश चंद्रशेखर एक ठग है और आम आदमी पार्टी ने उससे ही ठगी कर ली। उन्होंने आगे कहा कि सुकेश चंद्रशेखर और सतेंद्र जैन दोनों घनिष्ट मित्र हैं।