A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में हर दिन सामने आ रहे कोरोना के 3 से 4 मामले, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कही ये बात

दिल्ली में हर दिन सामने आ रहे कोरोना के 3 से 4 मामले, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कही ये बात

दिल्ली में हर दिन कोविड-19 के औसतन तीन से चार नए मामले सामने आ रहे हैं। ये जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को दी है। उन्होंने कहा कि हमने मॉक ड्रिल आयोजित की है और सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की हैं।

 Covid 19- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हर दिन कोविड-19 के औसतन तीन से चार नए मामले सामने आ रहे हैं और सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित प्रसार से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

देश में जेएन.1 के 63 मामले

देश में रविवार तक कोरोना वायरस के उप-स्वरूप ‘जेएन.1’ के 63 मामले सामने आए जिनमें से 34 मामले गोवा में सामने आए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में 9, कर्नाटक में 8, केरल में 6, तमिलनाडु में 4 और तेलंगाना में 2 मामले सामने आए हैं। 

सौरभ ने क्या कहा?

सौरभ भारद्वाज ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘ कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को लेकर केंद्र के साथ एक बैठक हुई और हमें बताया गया कि केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे दक्षिणी राज्यों में मामले अधिक बढ़ रहे हैं। हम नमूनों की जांच कर रहे हैं और हमें प्रतिदिन औसतन तीन से चार नए मामले मिल रहे हैं जो एक प्रतिशत से भी कम है। हमने मॉक ड्रिल आयोजित की है और सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की हैं।’’ 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 628 नए मामले सामने आए हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,054 है। सोमवार सुबह आठ बजे तक मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 5,33,334 हो गई है। केरल में पिछले 24 घंटे की अवधि एक मरीज की मौत दर्ज की गई। (इनपुट: भाषा)