A
Hindi News दिल्ली दिल्ली की जेलों तक पहुंचा कोरोना, 46 कैदी और 23 स्टाफ कोविड पॉजिटिव

दिल्ली की जेलों तक पहुंचा कोरोना, 46 कैदी और 23 स्टाफ कोविड पॉजिटिव

तिहाड़ जेल में 29 और मंडोली जेल में 17 कैदी कोरोना से संक्रमित हैं। दिल्ली की जेल प्रशासन से जुड़े 43 स्टाफ भी पॉजिटिव (तिहाड़ के 25, रोहिणी जेल के 12 और  मंडोली जेल का 6 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव है) हो गए हैं।

तिहाड़ जेल के कैदी कोरोना पॉजिटिव- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO तिहाड़ जेल के कैदी कोरोना पॉजिटिव

Highlights

  • तिहाड़ जेल में 29 और मंडोली जेल में 17 कैदी कोरोना से संक्रमित हैं
  • तिहाड़ के 25, रोहिणी जेल के 12 और मंडोली जेल का 6 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव
  • कोरोना के कारण सभी नए कैदियों को क्वारनटीन किया जा रहा है

दिल्ली की जेलों में बंद कैदियों में से कुल 46 कैदी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। तिहाड़ जेल में 29 और मंडोली जेल में 17 कैदी कोरोना से संक्रमित हैं। दिल्ली की जेल प्रशासन से जुड़े 43 स्टाफ भी पॉजिटिव (तिहाड़ के 25, रोहिणी जेल के 12 और  मंडोली जेल का 6 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव है) हो गए हैं। कोरोना के कारण सभी नए कैदियों को क्वारनटीन किया जा रहा है। जेल में आने वाले सभी कैदियों के कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं। 

अगर जेल का कोई स्टाफ या कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं तो जेल प्रशासन उनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी कर रहा है ताकि कोरोना न फैले। जेल परिसर में आने से पहले सभी कैदियों, जेल स्टाफ, मेडिकल स्टाफ, मेंटेनेंस स्टाफ, की थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है। जेल में सभी कैदियों को मास्क दिए गए हैं। दिल्ली की तिहाड़ की जेल नंबर 3 और मंडोली की जेल नंबर 13 में 2 अस्पताल हैं जो पूरी तरह से कोरोना डेडिकेटिड अस्पताल हैं। हाल ही में दिल्ली की जेल में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया गया है।

बता दें, दिल्ली में भी कोरोना के मामले 20 हजार का आंकड़ा पार गए हैं। दिल्ली पुलिस के 300 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसमें कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं। दिल्ली पुलिस के एडिशनल कमिश्नर और पब्लिक रिलेशन ऑफिसर चिन्मोय बिस्वाल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। महाराष्ट्र में 114 पुलिसकर्मी और 18 वरिष्ठ अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें 13 डीसीपी, 4 एडिशनल सीपी, और एक जॉइंट सीपी शामिल हैं। बीते 48 घंटे में कोरोना से 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के 22,751 नए मामले सामने आए, 10,179 रिकवरी हुई और कोरोना से 17 लोगों की मौत हुई थी। दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण दर (पॉजिटिविटी रेट) 23.53 प्रतिशत जबकि मृत्यु दर 1.62 प्रतिशत थी। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के अभी 60,733 सक्रिय मामले हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना के अबतक कुल 15,49,730 मामले सामने आ चुके हैं।