A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में मिले कोरोना के 3 हजार नए मरीज, कुल मामले 60 हजार के करीब

दिल्ली में मिले कोरोना के 3 हजार नए मरीज, कुल मामले 60 हजार के करीब

दिल्ली में सिर्फ कोरोना वायरस के मामले ही नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

Delhi Coronavirus - India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना के 3 हजार नए मरीज सामने आए हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक रविवार को दिल्ली में आए 3000 नए कोरोना वायरस मामलों के बाद अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 59,746 हो गया है। 

दिल्ली में सिर्फ कोरोना वायरस के मामले ही नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। रविवार को ही दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से 63 लोगों की जान गई है और अबतक दिल्ली में इस जानलेवा वायरस की वजह से कुल मिलाकर 2175 लोगों की मौत हो चुकी है।
 
हालांकि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है और रविवार को भी 1719 लोग ठीक हुए हैं। दिल्ली में अबतक कोरोना से 33013 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और अब एक्टिव मामलों की संख्या घटी है रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत 55 प्रतिशत तक पहुंच गया है। 

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों की पहचान के लिए टेस्टिंग को बढ़ाया गया है और पहले के मुकाबले टेस्टिंग लगभग 3-4 गुना तक बढ़ गई है, पहले जहां रोजाना 4000-5000 टेस्ट हो रहे ते वह अब बढ़कर 18000 को पार कर चुके हैं। रविवार को भी दिल्ली में 18105 कोरोना वायरस टेस्ट हुए हैं और अबतक कुल 3.70 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। ज्यादा टेस्टिंग का ही नतीजा है कि अब दिल्ली में पहले के मुकाबले ज्यादा कोरोना मरीजों की पहचान हो रही है।