A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 6715 नए मामले सामने आए, 66 मरीजों की मौत

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 6715 नए मामले सामने आए, 66 मरीजों की मौत

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में 6,715 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

Delhi Coronavirus Cases, Satyendar Jain, Satyendar Jain Delhi Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 6,715 नए मामले सामने आए हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 6,715 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश की राजधानी में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या 4.16 लाख से ज्यादा हो गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के गुरुवार को 66 और मरीजों की मौत हो गई। इन नई मौतों को मिलाकर कोविड-19 के चलते अपनी जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,769 पहुंच गई है।

लगातार तीसरे दिन दर्ज हुए 6 हजार से ज्यादा मामले
दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में 6,715 नए मामलों की पुष्टि हुई है। त्योहारों के दौरान और बढ़ते प्रदूषण के बीच संक्रमित होने की दर 12.84 प्रतिशत हो गई है। यह लगातार तीसरा दिन है जब मामलों की संख्या 6 हजार के पार दर्ज की गई है। बुलेटिन के मुताबिक, गुरुवार को इस महामारी से 66 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या 6,769 हो गई है। इसके अनुसार गुरुवार को इलाजरत मरीजों की संख्या 38,729 रही जबकि बुधवार को यह संख्या 37,379 थी। बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 4,16,653 हो गई है।

कोरोना से मौतों को लेकर सत्येंद्र जैन के किया बड़ा दावा
इस बीच दिल्ली सरकार ने दावा किया है कि कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बावजूद दिल्ली में मृत्यु दर नियंत्रित है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के मामले में सभी मेट्रो शहरों में भी दिल्ली सबसे पीछे है। दिल्ली में प्रति 10 लाख जनसंख्या पर मुंबई, चेन्नई, कोलकत्ता और बेंगलुरू से कम मौत हुई हैं।’ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘कोरोना वायरस के कारण सभी मेट्रो शहरों के मुकाबले सबसे कम मौत दिल्ली में हुई हैं। मुंबई में प्रति 10 लाख जनसंख्या पर 831, चेन्नई में 518, कोलकत्ता में 503, बेंगलूरू में 408 मरीजों की मौत हुई हैं। जबकि दिल्ली में प्रति 10 लाख जनसंख्या पर 338 मरीजों की मौत हुई हैं।’