A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में सामने आए कोविड-19 के 22 नये मामले, संक्रमण से किसी की मौत नहीं

दिल्ली में सामने आए कोविड-19 के 22 नये मामले, संक्रमण से किसी की मौत नहीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में कोविड-19 वैक्सीन की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार होने पर कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है।

COVID-19: Delhi records 22 cases, zero death- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 22 नये मामले आए और संक्रमण की दर 0.05 प्रतिशत दर्ज की गई।

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 22 नये मामले आए और संक्रमण की दर 0.05 प्रतिशत दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शहर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी की मृत्यु होने की सूचना नहीं है। दिल्ली में अभी तक कुल 14,39,488 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने तथा संक्रमण से कुल 25,089 लोगों की मृत्यु होने की पुष्टि हुई है। शहर में एक दिन पहले 42,563 नमूनों की जांच की गई थी। 

इस बीच कोविड वैक्सीनेशन अभियान में बृहस्पतिवार को भारत के 100 करोड़ खुराक के आंकड़े को पार करने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने अपनी सार्वजनिक संबोधन प्रणालियों के माध्यम से घोषणाएं कीं और महत्वपूर्ण उपलब्धि को दर्शाने के लिए ट्रेनों और स्टेशनों में अपने पैनलों पर संदेश प्रदर्शित किए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘देश द्वारा इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को चिह्नित करने के लिए ट्रेनों और स्टेशनों सहित दिल्ली मेट्रो नेटवर्क में सार्वजनिक संबोधन प्रणालियों के साथ-साथ ऑडियो विजुअल स्क्रीन के माध्यम से कोविड-19 वैक्सीन संबंधी उपलब्धि के बारे में जानकारी साझा की जा रही है।’’

उन्होंने बताया कि सार्वजनिक संबोधन प्रणालियों के माध्यम से घोषणाएं कर यात्रियों को इस उपलब्धि के बारे में जानकारी दी गई और ट्रेनों तथा स्टेशनों में पैनलों पर संदेश भी प्रदर्शित किए गये। भारत में कोविड-19 वैक्सीन की अब तक दी गई खुराकों की संख्या बृहस्पतिवार को 100 करोड़ के पार चली गई और इसी के साथ देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ अपने वैक्सीनेशन कार्यक्रम में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में कोविड-19 वैक्सीन की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार होने पर कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने वैक्सीनेशन की इस उपलब्धि को भारतीय विज्ञान, उद्यमों और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत करार दिया।