A
Hindi News दिल्ली Corona Effect: रिपब्लिक डे परेड में 5,000-8,000 लोगों को ही मिलेगी भाग लेने की अनुमति

Corona Effect: रिपब्लिक डे परेड में 5,000-8,000 लोगों को ही मिलेगी भाग लेने की अनुमति

इस साल की परेड में संख्या में कटौती का मकसद लोगों को दूर रखना और सामाजिक दूरी बनाए रखना है ताकि परेड के कारण संक्रमण के मामलों में वृद्धि नहीं हो सके। इसलिए लोगों की संख्या में काफी कटौती की गई है।

<p>Corona Effect: रिपब्लिक डे...- India TV Hindi Image Source : PTI Corona Effect: रिपब्लिक डे परेड में 5,000-8,000 लोगों को ही मिलेगी भाग लेने की अनुमति

नई दिल्ली: कोविड-19 महामारी के कारण इस साल गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने वालों की सामान्य संख्या में 70 से 80 फीसदी की कमी की जाएगी और केवल 5,000 से 8,000 लोगों को ही इसमें शामिल होने की अनुमति होगी। रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पिछले साल गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड में करीब 25,000 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि इस साल की परेड के लिए मुख्य अतिथि आएंगे या नहीं, इस संबंध में विदेश मंत्रालय को अभी फैसला करना है। पिछले साल परेड में कोई मुख्य अतिथि नहीं थे। उन्होंने बताया कि संख्या में कटौती का मकसद लोगों को दूर रखना और सामाजिक दूरी बनाए रखना है ताकि परेड के कारण संक्रमण के मामलों में वृद्धि नहीं हो सके। इसलिए लोगों की संख्या में काफी कटौती की गई है।

उन्होंने कहा कि हालांकि वास्तविक संख्या अभी तय नहीं की गई है, लेकिन इस साल यह संख्या 5,000-8,000 के बीच होगी। उन्होंने कहा कि लोगों को यह परेड टीवी और ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ के जरिए देखने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि मुख्य अतिथियों के बारे में विदेश मंत्रालय विचार कर रहा है और और हम इस संबंध में उनके फैसले की प्रतीक्षा करेंगे।

(इनपुट- एजेंसी)