A
Hindi News दिल्ली बाइक चलाते लेफ्ट हैंड से करता था स्नैचिंग, 200 वारदातों को अंजाम दे चुका शातिर पकड़ा गया

बाइक चलाते लेफ्ट हैंड से करता था स्नैचिंग, 200 वारदातों को अंजाम दे चुका शातिर पकड़ा गया

दिल्ली पुलिस ने झपटमारी की करीब 200 घटनाओं में शामिल एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसकी उम्र करीब 40 साल है। दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर को गिरफ्तार किया है, जो स्नैचिंग की सैकड़ों वारदात को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने झपटमारी की करीब 200 घटनाओं में शामिल एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसकी उम्र करीब 40 साल है। दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान रंजीत सिंह उर्फ बिल्ला के रूप में हुई है, जिसे पश्चिमी दिल्ली से पकड़ा गया था।

40 से अधिक मामलों में गिरफ्तार हो चुका है

पुलिस ने बताया कि वह पहले भी डकैती और झपटमारी के 22 मामलों समेत 40 से अधिक मामलों में गिरफ्तार हो चुका है। अधिकारी ने कहा कि सिंह पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर, हरि नगर और जनकपुरी इलाकों में एक्टिव था। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) अक्षत कौशल के मुताबिक, 26 अप्रैल को पुलिस को आरोपी के बारे में एक गुप्त सूचना मिली और उसे रघुबीर नगर में गिरफ्तार कर लिया, जहां वह चोरी की बाइक पर झपटमारी करने के लिए पहुंचा था।

पहचाने जाने से बचने के लिए हेलमेट पहनता था

पूछताछ में आरोपी सिंह नाम के आरोपी ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि वह अब तक करीब 200 से अधिक स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दे चुका है। कौशल ने कहा कि आरोपी सिंह ने खुलासा किया कि वह अकेले काम करता था और बाइक चलाते समय अपने बाएं हाथ से चेन छीनने में कुशल हो गया था। पहचाने जाने से बचने के लिए उसने हमेशा हेलमेट पहना और पार्किंग से चोरी की गई बाइक का इस्तेमाल किया।

2020 में तिहाड़ से जमानत पर किया गया था रिहा 

उन्होंने बताया यह केवल पश्चिमी जिले को निशाना बनाया, क्योंकि वह भागने के रास्तों से परिचित था। पुलिस के मुताबिक, सिंह को कोविड-19 महामारी के दौरान मई 2020 में तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा किया गया था। अपनी रिहाई के बाद वह राजस्थान के अलवर में अपने गृह नगर चला गया, लेकिन बाद में वापस दिल्ली आ गया और स्नैचिंग शुरू कर दी।