A
Hindi News दिल्ली दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड ड्यूटी में नहीं लगाए जाएंगे स्कूल टीचर, अथॉरिटी ने वापस लिया फैसला, कही ये बात

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड ड्यूटी में नहीं लगाए जाएंगे स्कूल टीचर, अथॉरिटी ने वापस लिया फैसला, कही ये बात

31 दिसंबर से 15 जनवरी तक दिल्ली एयरपोर्ट पर स्कूली शिक्षकों को कोविड ड्यूटी पर तैनात नहीं किया जाएगा। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अपने आदेश को वापस ले लिया है। जरूरत पड़ने पर एयरपोर्ट पर सिविल डिफेंस स्टाफ को तैनात किया जाएगा।

Delhi Airport- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE दिल्ली एयरपोर्ट

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर स्कूल टीचरों को कोविड ड्यूटी में नहीं लगाया जाएगा। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक दिल्ली एयरपोर्ट पर स्कूली शिक्षकों को कोविड ड्यूटी पर तैनात करने के अपने आदेश को वापस ले लिया। अथॉरिटी का कहना है कि जरूरत पड़ने पर एयरपोर्ट पर सिविल डिफेंस स्टाफ की तैनाती की जाएगी।

पहले क्या था फैसला?

पहले ये खबर सामने आई थी कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के शिक्षकों को 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात किया जाएगा। सरकारी टीचरों को एयरपोर्ट पर तैनात करने के पीछे मकसद ये था कि ये पता किया जा सके कि विदेश से आने वाले यात्री कोविड नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं। 

गौरतलब है कि दिल्ली में इस दौरान स्कूल बंद रहेंगे। इसीलिए टीचरों की ड्यूटी एयरपोर्ट पर लगाई गई थी।  बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट समेत देश के सभी एयरपोर्ट पर कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रैंडम COVID-19 टेस्टिंग की जा रही है।

देश में क्या है कोरोना का हाल

देश में कोरोना के 157 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण टैली बढ़कर 4,46,77,459 हो गई है। देश में कोरोना के एक्टिव केस 3,421 है। इस महामारी से मरने वालों की संख्या 5,30,696 हो गई है। ये जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है।