A
Hindi News दिल्ली रक्षा सचिव में कोरोना के लक्षण दिखायी दिए, सैनिटाइजेशन के लिए साउथ ब्लॉक को किया गया सील

रक्षा सचिव में कोरोना के लक्षण दिखायी दिए, सैनिटाइजेशन के लिए साउथ ब्लॉक को किया गया सील

रक्षा सचिव अजय कुमार में बुधवार को कोविड-19 संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद रक्षा मंत्रालय ने उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने को लेकर व्यापक अभियान चलाया। 

Defece Secretary, Ajay kumar, Covid-19 Positive, South Block, sealed, sanitisation- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Defece Secretary Ajay kumar Tests Positive for Covid-19, South Block sealed for sanitisation

नयी दिल्ली। रक्षा सचिव अजय कुमार में बुधवार को कोविड-19 संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद रक्षा मंत्रालय ने उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने को लेकर व्यापक अभियान चलाया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। बुधवार सुबह कुमार में लक्षण दिखाई देने की जानकारी होने के बाद रायसीना हिल्स के साउथ ब्लॉक में मंत्रालय के मुख्यालय में कार्यरत कम से कम 35 अधिकारियों को घरों में ही पृथक-वास में भेजा गया। ​

हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया कि रक्षा सचिव में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है अथवा नहीं? सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रक्षा सचिव के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद साउथ ब्लॉक को सील कर दिया गया है और सेनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस मामले में टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। वहीं, सेना के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि कुमार संक्रमित पाए गए हैं। माना जा रहा है कि सावधानी बरतने के मद्देनजर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कार्यालय नहीं आए। रक्षा मंत्री, रक्षा सचिव, सेना प्रमुख और नौसेना प्रमुख के कार्यालय साउथ ब्लॉक के प्रथम तल पर हैं। तत्काल इस बात का पता नहीं चल पाया कि कुमार को किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है या नहीं। (इनपुट-IANS)