A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: महज 18 साल उम्र और कूद पड़ा अपराध के दलदल में!, लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गिरोह का है सदस्य, हुआ गिरफ्तार

दिल्ली: महज 18 साल उम्र और कूद पड़ा अपराध के दलदल में!, लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गिरोह का है सदस्य, हुआ गिरफ्तार

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-23 इलाके से एक 18 साल के लड़के को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। ये लड़का गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह का सदस्य है।

18 years old boy arrested - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC महज 18 साल उम्र और कूद पड़ा अपराध के दलदल में

नई दिल्ली: दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-23 इलाके में 18 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से 2 अवैध हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने शनिवार को ये जानकारी दी है। पूछताछ में पता चला है कि ये लड़का गैंगस्टर लॉरेंस-गोल्डी बराड़ गिरोह से प्रेरित है और उन्हीं के नक्शे कदम पर चलना चाहता है। 

क्या है पूरा मामला?

गिरफ्तार लड़के की पहचान उत्तराखंड के प्रदीप सिंह (18) के रूप में हुई है। उसके आठवीं क्लास के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी और वह गैंगस्टर लॉरेंस-गोल्डी बराड़ के जैसा बनना चाहता था। प्रदीप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से लॉरेंस-गोल्डी बराड़ गिरोह से संपर्क किया। गिरोह द्वारा प्रदीप को हथियार उपलब्ध कराए गए और आगे के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदीप को रोहिणी के सेक्टर-23 से गिरफ्तार किया गया और उसके पास से दो अवैध हथियार और आधा दर्जन जिंदा कारतूसों को बरामद किया गया है। पूछताछ के दौरान प्रदीप ने पुलिस को बताया कि वह बेरोजगार है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड से प्रदीप राजस्थान में अपने रिश्तेदार के यहां गया , जहां उसने आठवीं कक्षा तक पढ़ाई की। 

फिर, वह हरियाणा चला गया और अपने दोस्तों के साथ रहने लगा। पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ की कहानियां पढ़कर उसने उन्हें सोशल मीडिया पर तलाश करना शुरू कर दिया। वह उनके गिरोह के सदस्यों के संपर्क में आया और उनसे कहा कि वह उनके समूह में शामिल होना चाहता है।’’ पुलिस ने कहा कि प्रदीप से उसकी योजना के बारे में और पूछताछ की जा रही है। बराड़ बिश्नोई गिरोह का अहम सदस्य है। (इनपुट: भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

रामायण की वो रोचक बातें, जिनके बारे में सभी को नहीं पता, जानकर रह जाएंगे दंग

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी ने दिया JDU सांसद के विवादित बयान पर जवाब, कहा- 'मूर्ख हमेशा मूर्ख की तरह ही बोलेगा'