A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: मवेशियों के हमले में एक शख्स की मौत के बाद MCD का बड़ा फैसला, कई अवैध डेयरी सील

दिल्ली: मवेशियों के हमले में एक शख्स की मौत के बाद MCD का बड़ा फैसला, कई अवैध डेयरी सील

दिल्ली के खानपुर इलाके में मवेशियों के हमले में एक शख्स की मौत के बाद एमसीडी ने राजधानी में अवैध डेयरियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए कई डेयरी सील की हैं।

Cattle attack- India TV Hindi Image Source : PEXELS अवैध डेयरियों के खिलाफ कार्रवाई

नई दिल्ली: दिल्ली के खानपुर इलाके में मवेशियों के हमले में एक शख्स की मौत हुई थी। इस घटना के एक दिन बाद ही एमसीडी ने बड़ी कार्रवाई की है। एमसीडी ने राजधानी में अवैध डेयरियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की। केशव पुरम जोन के त्रिनगर इलाके में 102 मवेशियों को बचाया गया और पांच अवैध डेयरियों को सील कर दिया गया। नेब सराय पुलिस स्टेशन के अंतर्गत खानपुर और संगम विहार में चार अवैध डेयरियां भी सील की गईं। ये जानकारी एमसीडी ने दी है।

खानपुर में क्या हुआ था?

दरअसल दिल्ली के जवाहर पार्क खानपुर इलाके में 42 साल के सुभाष कुमार झा की गाय के हमले में मौत हो गई थी। सुभाष अपने बेटे को स्कूल छोड़ने देवली बस स्टैंड पर पहुंचे थे। 
उन्हें हॉस्पिटल भी ले जाया गया था लेकिन उनकी मौत हो गई थी। 

इस घटना का सीसीटीवी भी सामने आया था, जिसमें देखा जा सकता है कि गाय ने सुभाष पर हमला किया। इस दौरान कुछ लोग बचाव में भी आए लेकिन सुभाष को बचाया नहीं जा सका। सुभाष के परिजनों को इस घटना पर विश्वास नहीं हो रहा था। उनका कहना था कि वह सोच भी नहीं सकते थे कि इस तरह दिल्ली में किसी की जान चली जाएगी। 

ये भी पढ़ें: 

बीजेपी की बैठक खत्म, लोकसभा चुनाव के लिए जल्द जारी हो सकती है पहली लिस्ट, यहां से लड़ेंगे PM मोदी और शाह

VIDEO: पटना में धड़ल्ले से बन रही थी करोड़ों की नकली शराब, इस तरह हो रहा गोरखधंधा