A
Hindi News दिल्ली दिल्ली एम्स में शुरू हुई ये खास सुविधा, हार्ट और न्यूरो के मरीजों को होगा फायदा

दिल्ली एम्स में शुरू हुई ये खास सुविधा, हार्ट और न्यूरो के मरीजों को होगा फायदा

दिल्ली एम्स हार्ट और न्यूरो के मरीजों के लिए एक खास सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है। अब हार्ट और न्यूरो के मरीजों को एम्स अपने वाहन से घर तक पहुंचाएगा।

दिल्ली एम्स- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली एम्स

दिल्ली एम्स में अपना इलाज करवा रहे हार्ट और न्यूरो से संबंधित मरीजों के लिए अच्छी खबर है। एम्स अब ऐसे मरीजों के लिए नि:शुल्क इलेक्ट्रिक वाहन मुहैया करवा रहा है, जो छुट्टी मिलने के बाद इन मरीजों को घर तक छोड़कर आएगा।

डिस्चार्ज व मरीज के अन्य पेपर्स की पड़ेगी जरूरत

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए मरीजों को बस अपने डिस्चार्ज व मरीज के अन्य पेपर की जरूरत पड़ेगी। साथ ही मरीज और तीमारदार को कार्डियक न्यूरो सेंटर के एंट्री गेट के पास के बने विजिटेर्स रूम में भी जानकारी देनी पड़ेगी। ये सुविधा पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक ही मिलेगी।

कोई दिक्कत होने पर कर सकते हैं कॉल

बता दें कि ये सुविधा केवल दिल्ली के लिए ही है। साथ ही बुकिंग के दौरान बताए गए पते पर मरीज को छोड़ा जाएगा। अगर मरीज को किसी भी प्रकार की दिक्कत होती है तो वह 011-26593322 पर कॉल कर जानकारी दे सकता है। ध्यान दें, ये सुविधा प्राइवेट वार्ड और डे केयर में इलाज करवा रहे मरीजों को नहीं मिलेगी।

दिल्ली एम्स बना पहला 

इस तरह की सुविधा शुरू करने वाला दिल्ली एम्स पहला हॉस्पिटल है। गाड़ी में मरीज के साथ उसके परिजन भी बैठ सकेंगे। बता दें कि कुछ महीने पहले ही सीएसआर के तहत एम्स को 10 इलेक्ट्रिक कारें मुहैया कराई गई थी। 

इसे भी पढे़-
दिल्ली में शुरू होने जा रहे नए मेडिकल कोर्स, दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी