A
Hindi News दिल्ली दिल्ली AIIMS ने अस्थाई तौर पर बंद की वॉक-इन ओपीडी

दिल्ली AIIMS ने अस्थाई तौर पर बंद की वॉक-इन ओपीडी

कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़त को देखते हुए दिल्ली के AIIMS ने वॉक-इन ओपीडी को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है।

दिल्ली AIIMS ने अस्थाई तौर पर बंद की वॉक-इन ओपीडी- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE दिल्ली AIIMS ने अस्थाई तौर पर बंद की वॉक-इन ओपीडी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़त को देखते हुए दिल्ली के AIIMS ने वॉक-इन ओपीडी को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है। AIIMS ने यह फैसला मौजूदा कोरोना मरीजों और संदिग्ध कोरोना मरीजों के लिए अपनी मैनपावर और रिसोर्सेस को इस्तेमाल करने के नजरिए से भी लिया है। 

AIIMS का यह निर्णय 8 मार्च से लागू होगा। हालांकि, जिनके पास पहले से अपॉइनमेंट है, उन्हें ओपीडी और स्पेशलिटी क्लिनिक में देखा जाएगा। इसके अलावा डॉक्टरों की उपलब्धता को देखते हुए 4 हफ्तों के लिए मरीजों की प्रतिदिन संख्या भी तय की जा सकती है।

गौरतलब है कि दिल्ली एम्स में OPD सेवाएं जारी रहेंगी लेकिन OPD सेवाओं के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन को बंद किया गया है ताकि लाइन में लगे लोगों के द्वारा कोरोना ना फैले। ऑनलाइन सेवा जारी रहेंगी।

दिल्ली में कोरोना के 5 हजार से ज्यादा नए केस मिले

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5100 नए पॉजिटिव केस मिले जबकि 2340 लोग कोरोना वायरस को हराकर ठीक हो गए। इस दौरान 18 मरीजों की मौत हुई है। दिल्ली में अभी तक कुल 6,85,062 कोरोना वायरस के केस सामने आए चुके हैं, इनमें से 6,56,617 लोग ठीक हो गए हैं। 

दिल्ली में कोरोना वायरस से कुल 11,113 मौतें हुई हैं। फिलहाल, दिल्ली में कुल 17,332 कोरोना के एक्टिव केस हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आप सरकार महामारी की स्थिति को लेकर सतर्क है और स्थिति नजर रख रही है। 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अब तक दिल्ली में 12 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। शहर में सोमवार को कोरोना वायरस के 3,548 नये मामले सामने आये तथा 15 और मरीजों की जान चली गयी।