A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के लोगों को 'जहरीली' हवा से राहत नहीं, कई इलाकों में AQI 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज

दिल्ली के लोगों को 'जहरीली' हवा से राहत नहीं, कई इलाकों में AQI 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को भी प्रदूषण से राहत नहीं मिली। लोग जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर हैं। वहीं, सुबह और शाम कोहरा भी पड़ रहा है। 9 दिसंबर तक घना कोहरा पड़ने का अनुमान है।

दिल्ली में प्रदूषण- India TV Hindi Image Source : FILE-PTI दिल्ली में प्रदूषण

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों को 'जहरीली' हवा से अभी तक राहत नहीं मिली है। राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक(AQI) कई क्षेत्रों में 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया। दिल्ली के आनंद विहार में AQI 340, अशोक विहार में 315, ITO दिल्ली में 307, जहांगीरपुरी में 332 है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली के लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली है लेकिन हवा की गुणवत्ता अभी 'बहुत खराब' में है।

एनसीआर की भी हवा खराब

वहीं, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत पूरे एनसीआर में भी प्रदूषण का स्तर 'बहुत खराब' श्रेणी में है. इससे पहले दिल्ली की वायु गुणवत्ता सोमवार सुबह ‘‘बहुत खराब’’ श्रेणी में दर्ज की गयी थी। वायु गुणवत्ता सूचकांक सोमवार सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर 307 दर्ज किया गया था।  

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में सर्दी बढ़ रही है. मौसम विभाग ने मध्य रात्रि तक आसमान में बादल छाए रहने और मध्य रात्रि तक हल्की बारिश या बूंदाबांदी का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने कहा कि नौ दिसंबर तक घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह हल्का कोहरा भी देखा गया। दिल्ली के कई इलाकों में सुबह-शाम कोहरा पड़ रहा है।