A
Hindi News दिल्ली अरविंद केजरीवाल ने मयूर विहार फेज-1 फ्लाइओवर के ‘क्लोवरलीफ’ का किया उद्घाटन

अरविंद केजरीवाल ने मयूर विहार फेज-1 फ्लाइओवर के ‘क्लोवरलीफ’ का किया उद्घाटन

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन भी इस मौके पर मौजूद थे।

Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Mayur Vihar-I Cloverleaf, Mayur Vihar-I Cloverleaf- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली-नोएडा संपर्क मार्ग पर मयूर विहार फेज-1 फ्लाइओवर के ‘क्लोवरलीफ’ का उद्घाटन किया।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली-नोएडा संपर्क मार्ग पर मयूर विहार फेज-1 फ्लाइओवर के ‘क्लोवरलीफ’ (लूप) का उद्घाटन किया। ‘क्लोवरलीफ’ के निर्माण के बाद पूर्वी दिल्ली और नोएडा के बीच यातायात सुगम होगा और लोगों को काफी राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने फ्लाइओवर के निकट सर्विस लेन का भी उद्घाटन किया। एक सरकारी बयान के मुताबिक यह परियोजना बारापुला एलीवेटेड कॉरीडोर के तीसरे चरण का मयूर विहार से सराय काले खां तक का हिस्सा है।

बयान में केजरीवाल को उद्धृत करते हुए कहा गया, ‘आज सर्विस रोड, क्लोवरलीफ लूप, रैंप और साइकिल ट्रैक का उद्घाटन किया जा रहा है। इससे इस क्षेत्र और समूचे पूर्वी दिल्ली क्षेत्र के लोगों को ट्रैफिक जाम से बड़ी राहत मिलेगी।’ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन भी इस मौके पर मौजूद थे। उनके साथ स्थानीय विधायक व लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारी भी मौजूद थे। केजरीवाल ने कहा, ‘पीडब्ल्यूडी जिस तरह से काम कर रहा है वह सराहनीय है। उन्होंने समयसीमा से पहले काम पूरा किया, न सिर्फ अनुमानित लागत के अंदर काम किया बल्कि रुपये भी बचाए। उसने अधिक टिकाऊ और लागत प्रभावी डिजाइन तैयार किए।’


मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह इसलिए संभव हुआ क्योंकि एक ईमानदार सरकार सत्ता में है। हम दिल्ली की अवसंरचना को अब एक नए स्तर पर लेकर जाएंगे।’ मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर भी यह समाचार साझा करते हुए कहा, ‘मयूरविहार फेज-1 फ्लाइओवर पर आज नए बने ‘क्लोवरलीफ’ का उद्घाटन किया। बारापुला फेज-3 से जुड़े इन लूप और रैम्प के खुलने से अब दिल्ली के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। विशेषतौर पर दिल्ली-नोएडा के बीच सफर करने वाले लोगों को इसका काफी फायदा होगा।’ PWD अधिकारियों के मुताबिक इन रैम्प और सर्विस लेन से मयूर विहार फेज-1 से नोएडा और अक्षरधाम से मयूर विहार फेज-1 जाने वाले वाहन चालकों को करीब डेढ़ किलोमीटर का सफर कम करना पड़ेगा।