A
Hindi News दिल्ली दिल्ली विधानसभा में तिरंगे को लेकर आप और बीजेपी में जमकर हुआ हंगामा

दिल्ली विधानसभा में तिरंगे को लेकर आप और बीजेपी में जमकर हुआ हंगामा

दिल्ली विधानसभा मे चल रहे बजट सत्र के दूसरे दिन सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच में जमकर तकरार हुआ। हालात इतने खराब हो गए कि मार्शल के द्वारा बीजेपी के 2 विधायकों को सदन से बाहर करा दिया गया।  

<p>Delhi Vidhansabha</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi Vidhansabha

Highlights

  • आप और बीजेपी मे जमकर हुई तकरार
  • मार्शल ने बीजेपी के 2 विधायकों को सदन से बाहर निकाला

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में गुरुवार को उस वक्त आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई, जब सत्तारूढ़ दल के विधायक सोमनाथ भारती ने आरोप लगाया कि उनके निवार्चन क्षेत्र में तिरंगा लगाने का बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं संघ (आरएसएस) विरोध कर रहे हैं। विपक्षी भाजपा के सदस्यों ने सत्तारूढ़ आप के सदस्यों को ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का हिस्सा करार दिया। बीजेपी के विधायक प्रदर्शन करते हुए विधानसभा के वेल में आ गए ।

मार्शल ने बीजेपी विधायकों को सदन से बाहर किया

विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने सदन में तैनात मार्शल को निर्देश दिया कि वह बीजेपी विधायक- विजेंदर गुप्ता ओर जितेन्द्र महाजन को बाहर ले जाएं। सदन में हंगामा उस वक्त शुरू हुआ जब मालवीय नगर के विधायक भारती ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में एक पार्क में तिरंगा लगाने का बीजेपी और आरएसएस विरोध कर रहा है। बीजेपी विधायकों ने इन आरोंपों को खारिज करते हुए आप सदस्यों को ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का सदस्य करार दिया।

देश से बीजेपी माफी मांगे – मनीष सिसोदिया
सदन में मौजूद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि सोमनाथ भारती ने बहुत ही गंभीर मुद्दा उठाया है और यह ‘हमारे देश के गौरव’ के लिए गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि भाजपा को शर्मिंदगी महसूस करनी चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘हम अपनी जान देकर भी यहां तिरंगा लहराएंगे।’’