A
Hindi News दिल्ली Arvind Kejriwal on Kashmiri Pandit: 'इस साल 16 कश्मीरी पंडित मारे गए', CM केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Arvind Kejriwal on Kashmiri Pandit: 'इस साल 16 कश्मीरी पंडित मारे गए', CM केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Arvind Kejriwal on Kashmiri Pandit: केजरीवाल ने कहा कि जब कश्मीरी पंडित इसके खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश करते हैं, तो उनकी आवाज दबा दी जाती है।

Arvind Kejriwal on Kashmiri Pandit- India TV Hindi Image Source : PTI Arvind Kejriwal on Kashmiri Pandit

Highlights

  • कश्मीरी पंडितों को उच्च स्तरीय सुरक्षा दी जाए: केजरीवाल
  • केजरीवाल- वही हो रहा, जो उनके साथ 1990 के दशक में हुआ
  • 'उन्हें फिर से स्थापित करने के लिए मिलकर काम करना होगा'

Arvind Kejriwal on Kashmiri Pandit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कश्मीरी पंडितों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि वही अब कश्मीरी पंडितों के साथ हो रहा है, जो 1990 के दशक में उनके साथ हुआ था। उन्होंने कहा, "उन्हें उनके घरों, दफ्तरों और सड़कों पर निशाना बनाया जा रहा है, मार डाला जा रहा है। यह मानवता और देश के खिलाफ है। इसे रोकने के लिए कोई कुछ नहीं कर रहा है।"  

केजरीवाल ने कहा, "जब कश्मीरी पंडित इसके खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश करते हैं, तो उनकी आवाज दबा दी जाती है। राहुल भट्ट हों या रजनी बाला, इस साल 16 कश्मीरी पंडित मारे गए हैं। मेरी मांग है कि उन्हें उच्च स्तरीय सुरक्षा दी जाए। मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि हमें कश्मीर में उन्हें फिर से स्थापित करने के लिए मिलकर काम करना होगा।"

वहीं, कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर में बीते दिन हिंदू शिक्षिका की हुई हत्या की घटना को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि कश्मीरी पंडित धरने पर हैं, लेकिन सरकार अपने आठ साल पूरे होने का जश्न मनाने में व्यस्त है। उन्होंने ट्वीट किया, "कश्मीर में पिछले 5 महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 18 नागरिकों की हत्या कर दी गई। कल भी एक शिक्षिका की हत्या कर दी गई।"

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, "18 दिनों से कश्मीरी पंडित धरने पर हैं, लेकिन बीजेपी सत्ता में अपने आठ साल पूरे होने का जश्न मनाने में व्यस्त है। प्रधानमंत्री जी, ये कोई फिल्म नहीं है, बल्कि आज कश्मीर की सच्चाई है।" 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक हिंदू शिक्षिका रजनी बाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। शिक्षिका की हत्या के बाद प्रधानमंत्री पैकेज के अंतर्गत तैनात कश्मीरी पंडित समुदाय के कर्मचारियों ने कहा कि अगर उन्हें अगले 24 घंटे के भीतर सुरक्षित स्थानों पर नहीं भेजा गया, तो वे बड़े पैमाने पर घाटी से पलायन करने को मजबूर होंगे।