A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में और कम हुए कोरोना मामले, एक्टिव केस 10 हजार के करीब

दिल्ली में और कम हुए कोरोना मामले, एक्टिव केस 10 हजार के करीब

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामले लगातार कम हो रहे हैं और साथ में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही, जिस वजह से एक्टिव मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है।

दिल्ली में और कम हुए कोरोना मामले, एक्टिव केस 10 हजार के करीब- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में और कम हुए कोरोना मामले, एक्टिव केस 10 हजार के करीब

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामले लगातार कम हो रहे हैं और साथ में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही, जिस वजह से एक्टिव मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस से 1423 लोग ठीक होकर अपने घर गए हैं और अब दिल्ली में सिर्फ 10178 एक्टिव कोरोना मामले बचे हैं। 

24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस के सिर्फ 623 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण की दर भी घटकर 0.88 प्रतिशत रह गई है। कोरोना मरीजों की पहचान के लिए पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 70813 टेस्ट किए गए हैं।

दिल्ली में कोरोना की वजह से होने वाली मौतों के आंकड़े में भी कमी आई है। पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी में कोरोना की वजह से 62 लोगों की जान गई है और अबतक दिल्ली में इस वायरस की वजह से 24299 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। 

दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन का टीकाकरण अभियान पिछले कुछ दिनों में सुस्त पड़ा है, पिछले 24 घंटों के दौरान 56623 लोगों को वैक्सीन दी गई है। अबतक दिल्ली में 54 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है जिनमें 41.85 लाख को पहली डोज मिली है और 12.24 लाख को दोनों डोज लग चुकी हैं।