A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में Coronavirus के 349 नए मामले, अब तक 4898 लोग पॉजिटिव

दिल्ली में Coronavirus के 349 नए मामले, अब तक 4898 लोग पॉजिटिव

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 349 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 4898 हो गए हैं।

दिल्ली में Coronavirus के 349 नए मामले, अब तक 4898 लोग पॉजिटिव- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में Coronavirus के 349 नए मामले, अब तक 4898 लोग पॉजिटिव

नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 349 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 4898 हो गए हैं। यहां कोरोना से अभी तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से 3 रोगियों की मृत्यु शनिवार को हुई है, जबकि रविवार और सोमवार को दिल्ली में इस बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई। दिल्ली में कोरोना के 1431 रोगी अभी तक ठीक भी हो चुके हैं। इनमें से 69 रोगियों को सोमवार को ही अस्पताल से छुट्टी मिली है। यहां कुल 3403 कोरोना के एक्टिव रोगी हैं।

इस बीच सोमवार से दिल्ली में शराब की दुकानें खोल दी गई हैं। सोमवार को शराब के ठेके खुलते ही लोगों की भीड़ इन दुकानों के बाहर उमड़ आई। कई लोगो ने इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और न ही मास्क का इस्तेमाल किया। दिल्ली सरकार के मुताबिक, भीड़भाड़ वाली दुकानों और इलाकों को सील किया जाएगा। हालांकि, प्रशासन ने स्पष्ट किया कि फिलहाल दिल्ली में शराब की दुकानें खोलने का आदेश वापस नहीं लिया गया हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कुछ रियायतें दी हैं। उन्हीं के अंतर्गत यह दुकानें खोली गई थी। मुझे दुख हुआ कुछ दुकानों के सामने भगदड़ मची। भीड़ में यदि दो चार लोगों को भी कोरोना हुआ तो कई अन्य लोग इससे संक्रमित हो जाएंगे।"

कोरोना वायरस के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "इन आंकड़ों से हमें लगता है कि दिल्ली में केस बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में हमने खूब जांच कराने का निर्णय लिया है, ताकि पता चल जाए कि कौन संक्रमित है। उसे अलग कर उसका इलाज कराया जा सके, ताकि वह और लोगों में कोरोना न फैलाए। हम दिल्ली में खूब टेस्ट करा रहे हैं।"

गौरतलब है कि दिल्ली में प्रति 10 लाख की आबादी पर करीब 2300 टेस्ट हो रहे हैं। दिल्ली सरकार उन सभी इलाकों को हॉटस्पॉट मानकर सील कर रही है जहां कोरोना के 3 से अधिक मामले एक साथ पाए गए हैं। वहीं, सोमवार को दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या घटकर 90 हो गई। 

दिल्ली के तीन इलाकों को कोरोना हॉटस्पॉट से बाहर किया गया है। जिन इलाकों को कोरोना हॉटस्पॉट सूची से बाहर किया गया है उनमें ईस्ट पटेल नगर के कुछ इलाके, जी-174 कैपिटल ग्रीन्स डीएलएफ मोती नगर और उसके आसपास का इलाका और बंगाली मार्केट के आसपास का इलाका शामिल है।