A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का बड़ा खुलासा-जब मैं 4 साल की थी तो पिता ने ही मेरे साथ...

दिल्ली: DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का बड़ा खुलासा-जब मैं 4 साल की थी तो पिता ने ही मेरे साथ...

DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अपने पिता पर बचपन में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए अपनी आपबीती व्यक्त करते हुए कहा, "जब मैं बच्ची थी तब मेरे पिता ने मेरा यौन उत्पीड़न किया था।

swati maliwal sexually assulted by father- India TV Hindi Image Source : ANI स्वाति मालीवाल ने किया बड़ा खुलासा

दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शनिवार को बड़ा खुलासा किया और बताया कि जब वह बच्ची थीं तो उनके पिता ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। मालीवाल ने बताया कि जब वह महज चार साल की थीं तो अपने पिता के हाथों यौन उत्पीड़न का शिकार हुई थीं। महिला आयोग द्वारा आयोजित एक पुरस्कार समारोह में भाग लेते हुए, स्वाति मालीवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम ने उन्हें भावुक कर दिया क्योंकि महिला पुरस्कार विजेताओं की संघर्ष की कहानियों ने उन्हें अपने स्वयं के संघर्ष की याद दिला दी।

बुरी तरह से पीटते थे पिता 

स्वाति मालीवाल ने अपने बचपन को याद किया और भावुक हो गईं। उन्होंने बताया कि कैसे उनके पिता द्वारा उनका 'यौन उत्पीड़न' किया गया था। मालीवाल ने बताया "मेरे पिता मुझे बहुत मारते थे। उनके घर आने पर मैं बिस्तर के नीचे छिप जाती थी, मैं बहुत डर जाती थी। उस समय मैं पूरी रात यही सोचती रहती थी कि इस तरह के अत्याचारों के खिलाफ महिलाओं को कैसे सशक्त बनाया जाए। वह मेरे बालों को पकड़ते थे और मेरे सिर को दीवार से जोर से मार देते थे। लेकिन मेरा मानना ​​है कि इसी घटना ने मुझमें महिलाओं के कल्याण के लिए काम करने के दृढ़ संकल्प को प्रेरित किया, "स्वाति मालीवाल ने कहा कि वह कक्षा चार तक अपने पिता के साथ रहीं थीं।

स्वाति मालीवाल का 2020 में तलाक हो गया था

बता दें कि साल 2015 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बनीं। बाद में उनका कार्यकाल बढ़ाया गया था। DCW का नेतृत्व करने से पहले, उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार के रूप में काम किया। स्वाति मालीवाल की शादी हरियाणा आप के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद से हुई थी लेकिन 2020 में उनका तलाक हो गया।

मालीवाल महिलाओं पर अत्याचार के मामलों के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुखर हैं। जनवरी में, दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ अपराध की एक के बाद एक घटनाओं के बाद, मालीवाल ने रात में दिल्ली में सुरक्षा स्थिति का निरीक्षण करने का दावा किया जब एक शराबी कैब चालक ने कार की खिड़की में उसका हाथ बंद कर दिया और उसे घसीटा।

ये भी पढ़ें:

"तिहाड़ में सिसोदिया को VVIP ट्रीटमेंट, कंट्रोल में पूरा जेल-प्रशासन" सुकेश चंद्रशेखर ने एलजी को लिखा पत्र

जिस तिहाड़ जेल में सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और सुकेश, कैदियों के पास हैं सर्जिकल ब्लेड, ड्रग्स और फोन