A
Hindi News दिल्ली Delhi| गुजरात में अच्छे स्कूल और अस्पताल कैसे मुहैया कराए जाएं, देखने आया गुजरात BJP डेलिगेशन: AAP

Delhi| गुजरात में अच्छे स्कूल और अस्पताल कैसे मुहैया कराए जाएं, देखने आया गुजरात BJP डेलिगेशन: AAP

Delhi: गुजरात BJP का एक डेलिगेशन मंगलवार को AAP सरकार के दिल्ली मॉडल को देखने दिल्ली पहुंचा है। AAP विधायक आतिशी ने प्रेस वार्ता में कहा, “हम AAP और अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से गुजरात BJP के डेलिगेशन का स्वागत करते हैं।”

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • AAP ने किया BJP डेलिगेशन का स्वागत, पार्टी मुख्यालय आने का दिया न्यौता
  • "AAP का एक डेलिगेशन अगले हफ्ते गुजरात जाएगा"
  • "शिक्षा और स्वास्थ्य एक मुद्दा और बहस का विषय बन रहा, यह देश को प्रगति पर ले जाएगा"

Delhi: गुजरात भाजपा का एक डेलिगेशन मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचा है, यहां वह फर्जी दिल्ली मॉडल को देखागा। वहीं सत्तारूढ़ AAP ने कहा कि वे यहां यह देखने आए हैं कि गुजरात के लोगों को अच्छे स्कूल और अस्पताल कैसे मुहैया कराए जा सकते हैं। AAP विधायक आतिशी एवं संजीव झा ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात BJP डेलिगेशन का स्वागत किया और उन्हें पार्टी मुख्यालय आने का न्यौता दिया। उन्होंने वादा किया कि डेलिगेशन के सदस्य दिल्ली के जिस भी सरकारी स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक और अस्पताल में जाना चाहेंगे, वे उन्हें वहां लेकर जाएंगे। झा ने कहा कि ‘AAP’ का एक डेलिगेशन अगले हफ्ते दिल्ली से गुजरात जाएगा जहां वह सरकारी स्कूलों और अस्पतालों को देखेगा। उन्होंने गुजरात प्रदेश भाजपा से आग्रह किया कि वह भी डेलिगेशन का इसी तरह से स्वागत करें।

"आप बताएं क्या देखना चाहते हैं? हम खुद ले जाएंगे वहां"

दिल्ली प्रदेश भाजपा के एक नेता ने सोमवार कहा था, “गुजरात BJP का डेलिगेशन दो दिवसीय दौरे में यह देखेगा कि गुजरात में चुनाव से पहले कैसे केजरीवाल झूठे और प्रचार आधारित दिल्ली मॉडल का जिक्र कर रहे हैं।” गौरतलब है कि गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं। इस साल पंजाब विधानसभा चुनाव में धमाकेदार जीत से खुश AAP गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है। AAP अपने आप को राज्य में सत्तारूढ़ BJP और कांग्रेस के विकल्प के तौर पर आने की कोशिश कर रही है। आतिशी ने प्रेस वार्ता में कहा, “हम AAP और अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से गुजरात BJP के डेलिगेशन का स्वागत करते हैं। दिल्ली के सीएम ने हममें से कुछ को डेलिगेशन का स्वागत करने को कहा है।” उन्होंने कहा, “हम गुजरात भाजपा डेलिगेशन को मीडिया के माध्यम से बताना चाहते हैं कि हम यहां पार्टी कार्यालय में हैं। आप यहां आएं और बताएं कि आप कौन सा स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक, अस्पताल देखना चाहते हैं, हम आपको वहां जरूर ले जाएंगे, हमें खुशी है कि आप आए हैं।” 

"गुजरात के सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब"

कालकाजी विधायक ने दावा किया कि गुजरात के सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब है। उन्होंने कहा, “ शिक्षा मंत्री द्वारा विधानसभा में आए आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में पिछले दो वर्षों में 6,000 से अधिक स्कूल बंद हो गए हैं जबकि सरकारी स्कूलों में 19,000 से अधिक क्लासरूम की कमी है।” प्रेस वार्ता में उन्होंने कुछ तस्वीरें दिखाते हुए दावा किया, "हम इन सैंपल फोटों में गुजरात के स्कूलों की हालत देख सकते हैं - दीवारें टूटी हैं, शौचालय गंदे हैं।" आतिशी ने कहा, "शायद गुजरात में सरकारी स्कूलों की मौजूदा स्थिति के कारण पार्टी की राज्य यूनिट के एक डेलिगेशन को दिल्ली आना पड़ा, जहां बहुत अच्छे सरकारी स्कूल हैं।" उन्होंने कहा कि AAP सरकार दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में 'क्रांति' लाई है, जिस पर आज पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। 

बुराड़ी से विधायक झा ने कहा कि दिल्ली से AAP का एक डेलिगेशन सरकारी स्कूलों और अस्पतालों को देखने के लिए अगले हफ्ते गुजरात जाएगा। उन्होंने कहा, “ मैं आशा और अपील करता हूं कि जब हम गुजरात जाएंगे तो हमारी भी उसी तरह से स्वागत किया जाएगा। हमें उन स्कूलों और अस्पतालों के नाम बताएं जिन्हें हम गुजरात में देख सकते हैं।” झा ने कहा, “ यह अच्छा है कि शिक्षा और स्वास्थ्य एक मुद्दा और बहस का विषय बनता जा रहा है। यह देश को प्रगति के पथ पर ले जाएगा।”