A
Hindi News दिल्ली Delhi Dry Day: दिल्ली में MCD चुनाव के कारण 3 दिन तक शराब की बिक्री पर पाबंदी

Delhi Dry Day: दिल्ली में MCD चुनाव के कारण 3 दिन तक शराब की बिक्री पर पाबंदी

दिल्ली में एमसीडी चुनावों के देखते हुए 3 दिनों तक ड्राय डे रहने वाला है। चुनावों के वक्त मतदाताओं के बीच शराब बांटे जाने की खबरें काफी आती हैं।

Delhi Dry Day, Delhi Dry Day MCD Elections, MCD Elections Dry Day- India TV Hindi Image Source : PIXABAY दिल्ली में 3 तारीखों को रहेगा ड्राइ डे।

नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम चुनाव के कारण शुक्रवार से रविवार तक शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी। शहर के आबकारी विभाग ने इस बारे में घोषणा करते हुए कहा कि 7 दिसंबर यानी कि बुधवार को भी शहर में ‘ड्राय डे’ रहेगा। बता दें कि दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के चुनाव के लिए रविवार को मतदान होना है। वहीं, वोटों की गिनती 7 दिसंबर को की जाएगी। बता दें कि चुनावों के वक्त मतदाताओं के बीच शराब बांटे जाने की खबरें काफी आती हैं।

इन 3 तारीखों को बंद रहेंगे दिल्ली के ठेके
दिल्ली के आबकारी विभाग ने घोषणा की कि 7 दिसंबर भी ड्राय डे या शुष्क दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। बता दें कि ‘Dry Day’ वे दिन होते हैं जब सरकार दुकानों, क्लबों, बार आदि में शराब की बिक्री पर रोक लगा देती है। दिल्ली आयुक्त (आबकारी) कृष्ण मोहन उप्पु ने बुधवार को एक नोटिफिकेशन में कहा कि दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसार यह आदेश दिया जाता है कि 2 दिसंबर से 4 दिसंबर और 7 दिसंबर को ‘शुष्क दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा।

7 दिसंबर को भी 24 घंटे का ड्राय डे
नोटिफिकेशन में कहा गया है, ‘2 दिसंबर 2022 (शुक्रवार) को शाम 5:30 बजे से 4 दिसंबर 2022 (रविवार) को शाम 5:30 बजे तक ‘शुष्क दिवस’ मनाया जाएगा।’ इसमें कहा गया है कि 7 दिसंबर 2022 यानी कि बुधवार को भी 24 घंटे के लिए ड्राय डे मनाया जाएगा। 7 दिसंबर को मतों की गिनती होगी। बता दें कि MCD में इस समय बीजेपी काबिज है और उसका मुकाबला चुनावों में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से होना है। माना जा रहा है कि मुख्य मुकाबला बीजेपी और AAP के बीच होना है।