A
Hindi News दिल्ली Delhi excise policy: BJP ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, सिसोदिया व जैन को बर्खास्त करने की मांग

Delhi excise policy: BJP ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, सिसोदिया व जैन को बर्खास्त करने की मांग

Delhi excise policy: BJP प्रदर्शनकारी आईटीओ के पास जमा हुए और दीन दयाल उपाध्याय (DDU) मार्ग पर स्थित AAP के कार्यालय की ओर बढ़ने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : IANS Representational Image

Highlights

  • भाजपा ने AAP के ऑफिस के पास किया प्रदर्शन
  • AAP के ऑफिस की तरफ बढ़ने पर प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोका
  • जिन प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड को पार किया, उनको पुलिस हिरासत में लिया

Delhi excise policy: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दिल्ली प्रदेश ईकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार की आबकारी पॉलिसी को लागू करने में कथित अनियमितता को लेकर प्रदर्शन किया। BJP प्रदर्शनकारियों ने आईटीओ(ITO) के पास इकट्ठा होकर आम आदमी पार्टी (AAP) के ऑफिस के पास सोमवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी आईटीओ के पास जमा हुए और दीन दयाल उपाध्याय (DDU) मार्ग पर स्थित AAP के कार्यालय की ओर बढ़ने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। भाजपा नेताओं ने बताया कि जिन कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड को पार किया, उन्हें हिरासत में ले लिया गया। 

मनीष सिसोदिया के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

दिल्ली सरकार की आबकारी पॉलिसी 2021-22 जांच के घेरे में आ गई है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पॉलिसी को लागू करने में नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियागत कमियों की CBI से जांच कराने की सिफारिश की है। भाजपा प्रदर्शनकारियों ने आबकारी विभाग का जिम्मा भी संभाल रहे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने यह दावा भी किया कि नीति को लागू करने में ‘घोटाला’ हुआ है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, “हम यहां प्रदर्शन करने और सिसोदिया और केजरीवाल सरकार के अन्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बर्खास्तगी की मांग करते हैं, जो फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में हैं।” प्रदर्शन में विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी, प्रदेश महासचिव कुलजीत चहल और दिनेश प्रताप सिंह एवं कई अन्य शामिल हुए।

पटपड़गंज में कांग्रेस ने भी किया विरोध प्रदर्शन

वहीं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता और कार्यकर्ता ने पटपड़गंज इलाके में जमा होकर सीएम अरविंद केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ नारेबाजी की। इससे पहले, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को लिखित शिकायत कर आबकारी पॉालिसी की जांच की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी करप्शन में डूबी हुई है।