A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: तिहाड़ में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की डिमांड पूरी करने के चक्कर में जेल अधीक्षक पर गिरी गाज, जारी हो गया कारण बताओ नोटिस

दिल्ली: तिहाड़ में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की डिमांड पूरी करने के चक्कर में जेल अधीक्षक पर गिरी गाज, जारी हो गया कारण बताओ नोटिस

तिहाड़ में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में काफी अकेलापन सता रहा है। इसीलिए उन्होंने जेल प्रशासन से ऐसी डिमांड कर दी, जिसके बारे में पता लगने पर जेल अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी हो गया।

Satyendar Jain- India TV Hindi Image Source : FILE PIC तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन की ये तस्वीर खूब वायरल हुई थी।

नई दिल्ली: तिहाड़ में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर एक और नया अपडेट सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, सत्येंद्र जैन को जेल में अकेलापन सता रहा है और उन्होंने अपने साथ 2 कैदियों को रखने के लिए तिहाड़ प्रशासन को चिट्ठी लिखी है। 11 मई को लिखी गई इस चिट्ठी में सत्येंद्र जैन ने लिखा है कि वह काफी अकेलापन महसूस कर रहे हैं और मनोचिकित्सक ने उन्हें अकेला नहीं रहने की सलाह दी है। हैरानी की बात ये है कि सत्येंद्र जैन की इस मांग पर जेल संख्या 7 के सुपरिंटेंडेंट ने उनके सेल में 2 कैदियों को ट्रांसफर भी कर दिया।

क्यों हुआ हंगामा?

तिहाड़ जेल के प्रशासन को जैसे ही इस बात की भनक लगी कि जेल संख्या 7 के सुपरिंटेंडेंट ने सत्येंद्र जैन की सेल में 2 कैदियों को ट्रांसफर किया है तो वह अलर्ट मोड में आ गया और दोनों कैदियों को वापस भेज दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, तिहाड़ प्रशासन ने जेल सुपरिंटेंडेंट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

तिहाड़ में मसाज करवाते हुए सामने आया था वीडियो 

इससे पहले सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह मसाज करवाते हुए दिख रहे थे। इसके बाद जैन पर आरोप लगा था कि उन्होंने जेल अधिकारियों को धमकाया भी था कि वो जेल से बाहर निकलने के बाद उन्हें देख लेंगे। इस बारे में तिहाड़ जेल के कई अधिकारियों ने तिहाड़ जेल के डीजी से शिकायत की थी।

जमानत के लिए सत्येंद्र जैन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

ईडी मामले में जमानत के लिए सत्येंद्र जैन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है जिसमें उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि जैन एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं। जमानत मिलने पर वह सबूतों को तोड़-मरोड़ सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र: संभाजी महाराज की जयंती के दौरान 2 समुदायों में झड़प और पत्थरबाजी, 4 पुलिसकर्मी घायल, 31 लोग हिरासत में 

DK Shivakumar Birthday: 1989 से अब तक कोई चुनाव नहीं हारे डीके शिवकुमार, जन्मदिन के मौके पर जानें उनसे जुड़ी खास बातें