A
Hindi News दिल्ली दिल्ली सरकार ने Google के साथ मिलाया हाथ, सवारियों को बसों की पल पल की जानकारी मिल सकेगी

दिल्ली सरकार ने Google के साथ मिलाया हाथ, सवारियों को बसों की पल पल की जानकारी मिल सकेगी

दिल्ली सरकार ने यात्रियों को बसों के बारे में वास्तविक समय की जानकारी देने और राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक परिवहन को लोगों के और अधिक अनुकूल बनाने के लिए गूगल के साथ बुधवार को हाथ मिलाया।

<p>दिल्ली सरकार ने गूगल...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली सरकार ने गूगल के साथ मिलाया हाथ, सवारियों को बसों की पल पल की जानकारी मिल सकेगी

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने यात्रियों को बसों के बारे में वास्तविक समय की जानकारी देने और राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक परिवहन को लोगों के और अधिक अनुकूल बनाने के लिए गूगल के साथ बुधवार को हाथ मिलाया।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि गूगल मैप्स के साथ इस साझेदारी के साथ, दिल्ली उन वैश्विक शहरों की सूची में शामिल हो गई है जो सार्वजनिक परिवहन के बारे में निर्बाध, वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करते हैं। एक बार परियोजना शुरू हो जाने के बाद, दिल्ली की बसों से संबंधी सूचनाएं सवारियों को मिलेंगी। यात्री को सभी मार्गों और बस स्टॉप, सभी बसों के आगमन और प्रस्थान समय की जानकारी मिलेगी। उन्हें बस नंबरों के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

एक बयान में गहलोत के हवाले से कहा गया है कि बस के देर से आने की भी जानकारी दी जाएगी, जिससे प्रतीक्षा समय में कटौती होगी और बस स्टॉप पर भीड़ कम होगी और सार्वजनिक बसों की जवाबदेही बढ़ेगी।