A
Hindi News दिल्ली Delhi Unlock 1: दिल्ली में सोमवार से क्या खुलेगा और कहां रहेगी पाबंदी, जानिए पूरी जानकारी

Delhi Unlock 1: दिल्ली में सोमवार से क्या खुलेगा और कहां रहेगी पाबंदी, जानिए पूरी जानकारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अनलॉक 1 में क्या खुलेगा और क्या नहीं खुलेगा इसको लेकर सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आज रविवार को जानकारी दी है।

Delhi, Delhi Unlock 1, delhi cm arvind kejriwal - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO, PTI Delhi hotels malls cinemas mandir masjid Jim restaurant status from June 8th

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अनलॉक 1 में क्या खुलेगा और क्या नहीं खुलेगा इसको लेकर सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आज रविवार को जानकारी दी है। केजरीवाल ने कहा कि कल से दिल्ली के बॉर्डर खोल दिए जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि 8 जून (सोमवार) से दिल्ली में रेस्टोरेंट खोलें जाएंगे। हांलाकि, होटल और बैंक्वेट हॉल नहीं खोलेंगे। 8 जून से दिल्ली में धार्मिक स्थल भी खोले जाएंगे। 

केजरीवाल ने दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर कहा कि दिल्ली में 15 दिन में कोरोना के मामले डबल हो रहे हैं। जून के अंत तक दिल्ली को 15 हजार बेजड की जरूरत होगी। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में मौजूद दिल्ली सरकार के सरकारी हॉस्पिटल और प्राइवेट हॉस्पिटलों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज होगा। वहीं केंद्र सरकार के हॉस्पिटल सभी के लिए खुले होंगे। दिल्ली सरकार ने कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया है। वहीं केंद्र सरकार के हॉस्पिटल जैसे एम्स, सफरदरजंग और राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) में सभी लोगों का इलाज हो सकेगा, जैसा अबतक होता भी आया है।

केजरीवाल ने कहा कि ये फैसला डॉ. महेश वर्मा कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है। केजरीवाल के मुताबिक, कमिटी ने कहा है कि दिल्ली को जून के अंत तक 15 हजार कोविड बेड चाहिए होंगे। फिलहाल दिल्ली के पास 9 हजार बेड हैं और अगर हॉस्पिटल सबके लिए खोल दिए तो ये 9 हजार तीन दिन में भर जाएंगे।