A
Hindi News दिल्ली दिल्ली जल बोर्ड ने रमजान में मुस्लिम कर्मचारियों की छुट्टी के फैसले पर अब लिया यू-टर्न

दिल्ली जल बोर्ड ने रमजान में मुस्लिम कर्मचारियों की छुट्टी के फैसले पर अब लिया यू-टर्न

दिल्ली जल बोर्ड अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार के तहत एक एजेंसी है जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अधिकांश क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति करती है।

Muslim devotees - India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) Muslim devotees

नई दिल्ली: दिल्ली जल बोर्ड ने रमजान के महीने में अपने मुसलमान कर्मचारियों को प्रतिदिन करीब दो घंटे का अल्प अवकाश लेने की सोमवार को अनुमति प्रदान की। हालांकि बाद में इस आदेश को वापस ले लिया गया। रमजान इस्लामी कैलेंडर का नौवां महीना है। इस महीने इस्लाम को मानने वाले लोग सुबह से शाम तक रोजा (उपवास) रखते हैं। बता दें कि दिल्ली जल बोर्ड अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार के तहत एक एजेंसी है जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अधिकांश क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति करती है।

दिल्ली जल बोर्ड के एक परिपत्र में कहा गया था कि सक्षम प्राधिकारी ने मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दौरान यानी 3 अप्रैल से 2 मई तक प्रतिदिन दो घंटे का अल्प अवकाश लेने अनुमति दे दी है। परिपत्र में कहा गया था कि कर्मचारियों को अपना काम शेष घंटों में पूरा करना होगा और अल्प अवकाश से उनके काम पर असर नहीं पड़ना चाहिए।

वहीं, आपको बता दें कि इस साल 1 अप्रैल को, के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार ने भी घोषणा की थी कि सभी मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के इस्लामी महीने के दौरान एक घंटे पहले कार्यालय छोड़ने की अनुमति दी जाएगी। राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने अधिसूचना जारी की थी। अधिसूचना में कहा गया है कि सभी मुस्लिम सरकारी कर्मचारी इस साल 3 अप्रैल से 2 मई के बीच शाम 4 बजे आवश्यक अनुष्ठान करने के लिए निकल सकते हैं, सिवाय इसके कि जब इसी अवधि के दौरान सेवाओं की अनिवार्यता के कारण उनकी उपस्थिति की आवश्यकता हो।

(इनपुट- एजेंसी)