A
Hindi News दिल्ली गणतंत्र दिवस पर पहली बार अंधेरे में डूबा लाल किला, पुलिस ने काटी बिजली

गणतंत्र दिवस पर पहली बार अंधेरे में डूबा लाल किला, पुलिस ने काटी बिजली

गणतंत्र दिवस के मौके पर देश की शान कहे जाने वाले लाल किले पर उपद्रवियों ने बेहद शर्मनाक हरकत की।

<p>गणतंत्र दिवस पर पहली...- India TV Hindi गणतंत्र दिवस पर पहली बार अंधेरे में डूबा लाल किला, पुलिस ने काटी बिजली 

गणतंत्र दिवस के मौके पर देश की शान कहे जाने वाले लाल किले पर उपद्रवियों ने बेहद शर्मनाक हरकत की। इस दौरान उपद्रवी लाल किले पर चढ़ गए और खंबों एवं लाल किले की प्राचीर और गुंबदों पर झंडा फहरा दिया। उपद्रवी देर रात तक लाल किले में जमे रहे। पुलिस के कई बार लाल किला छोड़ने की गुजारिश का भी दंगाइयों पर कोई असर नहीं पड़ा।

इस बीच खबर मिली है कि दिल्ली पुलिस ने देर रात लाल किले की लाइट कटवा दी है। पुलिस के मुताबिक सुरक्षा कारणों से लाइट कटवाई गयी है। लाल किला पूरी रात अंधेरे में डूबा रहा। अंधेरे होने के कारण उपद्रवी लाल किले से बाहर निकल गए। पुलिस के मुताबिक लालकिले से सभी किसान बाहर निकाले जा चुके है। सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गयी है।

लाल किले की बढ़ी सुरक्षा

मंगलवार को हुई हिंसा को देखते हुए बुधवार सुबह से ही लाल किले पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सुरक्षाबलों ने लाल किले को घेर लिया है। इसके साथ ही दिल्ली के कई इलाकों अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां तैनात कर दी गई हैं। वहीं सिंघू बॉर्डर पर भी अतिरिक्त बल को तैनात किया गया है। 

Image Source : APगणतंत्र दिवस पर पहली बार अंधेरे में डूबा लाल किला, पुलिस ने काटी बिजली 

गांव की ओर वापस लौटे ट्रैक्टर

इस बीच दिल्ली पुलिस ने सूचना दी है कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर जुटी भीड़ कम होने लगी है। वहीं ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा के बाद किसानों ने अपने घर वापस लौटना शुरू कर दिया है। गाजीपुर बॉर्डर से पश्चिम उत्तर प्रदेश के काफी संख्या में  किसान देर रात तक अपने घरों को लौट गए है।