A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान

दिल्ली में नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान

दिल्ली में बढ़ने कोरोना मामलों को लेकर लॉकडाउन दोबारा लागू करने की खबरों का खंडन करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा बयान दिया है।

Delhi, Lockdown extension, Satyendar Jain- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi Lockdown extension will not be implemented says Satyendar Jain

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर लॉकडाउन दोबारा लागू करने की खबरों का खंडन करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा बयान दिया है।दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं बढ़ेगा। नगर निगम के दिल्ली में COVID19 से होने वाली 2,098 मौतों के दावे पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल से जिन लोगों का अंतिम संस्कार किया जाता है उनमें दो तरह के लोग होते हैं। एक जिनकी कोविड से मौत हुई है और दूसरे वो जो कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज़ होते हैं। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दोनों के लिए पर्ची एक ही जाती है कि कोविड प्रोटोकॉल से उनका अंतिम संस्कार किया जाए। साथ ही हमारे पास अस्पताल रिपोर्ट करते हैं तो कई बार रिपोर्टिंग 2-4 दिन आगे-पीछे भी होती है। दिल्ली में 15 दिन में कोरोना के मामले डबल हो रहे हैं। दिल्ली में काफी तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है।

Lockdown को 30 जून तक बढ़ाने की मांग वाली जनहित याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस के आज 12 जून (शुक्रवार) सुबह 8 बजे तक कुल 34687 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 20871 एक्टिव केस, 12731 ठीक हो चुके लोग शामिल हैं। साथ ही राजधानी दिल्ली में अबतक कुल 1085 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, दिल्ली में कोरोना से मौत के आंकड़ों को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। विपक्ष ने आरोप लगाया है कि मरने वालों की संख्या 2,000 को पार कर गई है।