A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता पर हुई बड़ी कार्रवाई, सदन से एक साल के लिए बाहर निकाला गया, ये है वजह

दिल्ली: बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता पर हुई बड़ी कार्रवाई, सदन से एक साल के लिए बाहर निकाला गया, ये है वजह

दिल्ली बजट सत्र के दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है कि बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता को अगले बजट सेशन तक के लिए सदन से बाहर कर दिया गया है। आप विधायक संजीव झा ने प्रस्ताव रखा था कि विजेंद्र गुप्ता बिना किसी कारण के सदन की कार्रवाई को बार- बार डिस्टर्ब करते हैं, ऐसे में उन्हें एक साल के लिए सदन से बाहर किया जाया।

BJP MLA Vijender Gupta- India TV Hindi Image Source : FILE विजेंद्र गुप्ता

नई दिल्ली: केंद्र ने दिल्ली सरकार के बजट को मंगलवार को मंजूरी दे दी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दिल्ली सरकार को भी दे दी है। इसके साथ ही दिल्ली के बजट के पेश होने का रास्ता भी साफ हो गया है। इस बीच एक बड़ी खबर भी सामने आई है। बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता को अगले बजट सेशन तक के लिए सदन से बाहर कर दिया गया है। 

दरअसल आप विधायक संजीव झा ने प्रस्ताव रखा था कि विजेंद्र गुप्ता बिना किसी कारण के सदन की कार्रवाई को बार- बार डिस्टर्ब करते हैं, ऐसे में उन्हें एक साल के लिए सदन से बाहर किया जाया। स्पीकर ने इस प्रस्ताव पर सदस्यों की राय मांगी और बहुमत के आधार पर ये फैसला लिया गया कि विजेंद्र गुप्ता को एक साल के लिए सदन से बाहर किया जाए।

कब पेश होगा बजट

संभावना जताई जा रही है कि बजट को 22 या 23 मार्च को पेश किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली विधानसभा के मौजूदा सत्र का कार्यकाल 23 मार्च तक है।

विधानसभा में बोले सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में कहा है कि देश के संविधान पर हमला किया गया है। एलजी को बजट फाइल पर लिखने का अधिकार नहीं है। उन्हें आपत्ति उठाने का भी अधिकार नहीं है। अगर एलजी को ही दिल्ली चलाना है तो हम यहां पर क्यों हैं? दिल्ली के अफसरों ने 3 दिन तक फाइल दबाकर रखी। दिल्ली के अफसर डरे हुए हैं। इसके पीछे केंद्र की राजनीति है और उनका अहंकार है।

ये भी पढ़ें- 

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कहा- देश के संविधान पर हमला किया गया

पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पर लगा NSA