A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में कांग्रेस के दो पार्षद टूटे, 'ऑपरेशन लोटस' का आरोप लगाते-लगाते AAP ने चलाया 'ऑपरेशन झाड़ू'!

दिल्ली में कांग्रेस के दो पार्षद टूटे, 'ऑपरेशन लोटस' का आरोप लगाते-लगाते AAP ने चलाया 'ऑपरेशन झाड़ू'!

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष अली मेंहदी के साथ-साथ बृजपुरी वार्ड से जीते पार्षद नाजिया खातून और मुस्तफाबाद वार्ड से पार्षद सबिला बेगम ने 'हाथ' छटककर 'झाड़ू' थाम ली।

कांग्रेस के दो नवनिर्वाचित पार्षद आप में शामिल- India TV Hindi Image Source : TWITTER कांग्रेस के दो नवनिर्वाचित पार्षद आप में शामिल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भारतीय जनता पार्टी को इस बात के लिए कोसते नहीं थकते कि भगवा पार्टी दूसरे नेताओं को तोड़ने में माहिर है। लेकिन इस बार खुद AAP ने दिल्ली में खेल कर दिया। हाल ही में एससीडी चुनावों में मिली प्रचंड जीत के बाद भी आम आदमी पार्टी में कांग्रेस के दो पार्षद शामिल हो गए। अभी दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आए दो दिन भी नहीं हुए और कांग्रेस के दो पार्षद और दिल्ली के उपाध्यक्ष पार्टी छोड़कर AAP में शामिल हो गए।

'ऑपरेशन लोटस' के डर से संख्या बढ़ा रही AAP?
कांग्रेस की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष अली मेंहदी के साथ-साथ बृजपुरी वार्ड से जीते पार्षद नाजिया खातून और मुस्तफाबाद वार्ड से पार्षद सबिला बेगम ने 'हाथ' छटककर  'झाड़ू' थाम ली। शुक्रवार को आप के नेता दुर्गेश पाठक ने इन पार्षदों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान पार्टी सदस्यता दिला रहे दुर्गेश पाठक से पूछा गया कि क्या AAP 'ऑपरेशन लोटस' के डर से संख्या बढ़ाने में लगी है? इसके जवाब में दुर्गश ने कहा कि संख्याबल में हम बीजेपी से काफी आगे हैं। अब बीजेपी ने भी मान लिया है कि वह विपक्ष में बैठेंगे। पाठक ने आगे कहा कि जो भी दिल्ली के लिए काम करना चाहता है वह हमसे जुड़ सकता है। मैं सभी भाजपा और कांग्रेस पार्षदों से भी हमारा समर्थन करने का आग्रह करता हूं। 

दोनों पार्षदों की जीत का हिसाब-
बता दें कि बृजपुरी वार्ड से नाजिया खातून को 9639 वोट मिले थे। उन्होंने आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अरफीन नाज को हराया था। आप की अरफीन को 7521 मत मिले थे। नाजिया खातून ने AAP की अरफीन को 2118 वोटों से हराया है। वहीं, मुस्तफाबाद वार्ड से कांग्रेस की सबिला बेगम ने पार्षद चुनी गईं। उन्होंने ओवैसी की पार्टी AIMIM की उम्मीदवार सरबरी बेगम को हराया है। सबिला बेगम को 14921 वोट मिले थे, जबकि सरबरी को 8339 वोट मिले थे। सबिला बेगम ने ये चुनाव 6582 वोटों से जीता था।