A
Hindi News दिल्ली दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन की सेवाएं कुछ देर के लिए बाधित रहेंगी, घर से निकलने से पहले चेक कर लें

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन की सेवाएं कुछ देर के लिए बाधित रहेंगी, घर से निकलने से पहले चेक कर लें

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन की सेवएं शनिवार की रात से रविवार की सुबह तक थोड़ी देर के लिए बाधित रहेगी। डीएमआरसी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। जानें पूरी डिटेल्स-

delhi metro blu line- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली मेट्रो ब्लू लाइन की सेवाएं रहेंगी प्रभावित

दिल्ली: दिल्ली मेट्रो ब्लू लाइन की सेवाएं 25 और 26 नवंबर को  प्रभावित रह सकती हैं। डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया है कि करोल बाग और राजीव चौक स्टेशन के बीच कुछ मेंटेनेंस का काम होना है। इस कारण कुछ देर के लिए सेवाएं प्रभावित रहेंगी। तक कुछ देर के लिए बाधित रहेंगी। डीएमआरसी के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि करोल बाग और राजीव चौक स्टेशनों के बीच रखरखाव कार्य के कारण डीएमआरसी की ब्लू लाइन पर ट्रेन सेवाएं शनिवार रात से रविवार सुबह तक थोड़ी देर के लिए प्रभावित रहेंगी।

डीएमआरसी की ब्लू लाइन द्वारका सेक्टर-21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली से जोड़ती है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार और रविवार की मध्यरात्रि को ब्लू लाइन के करोल बाग और राजीव चौक खंडों के बीच निर्धारित रखरखाव कार्य करने के लिए, इस लाइन पर ट्रेन सेवाओं को रविवार की सुबह कुछ समय पहले विनियमित किया जाएगा। 

कुछ देर के लिए सेवाएं बाधित हो सकती हैं

"इस मेट्रो लाइन  में  नियमित सेवा जो प्रारंभ समय से सुबह 6 बजे से करोल बाग से राजीव चौक लाइन तक ट्रेन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। इसलिए, इस खंड में पड़ने वाले झंडेवालान और राम कृष्ण आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन 6 बजे तक बंद रहेंगी।  इस खंड/स्टेशनों पर सेवाएं सुबह 6 बजे से शुरू होंगी।"

द्वारका सेक्टर-21 - करोल बाग और राजीव चौक - नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली से सेवाएं कार्यदिवस की समय सारिणी के अनुसार उपलब्ध रहेंगी। यात्रियों को सूचित करने के लिए स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणाएं की जाएंगी और अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे।

इस रास्ते पर सेवाएं आम दिनों में सुबह 6.12/6.00 बजे से शुरू होती हैं और अंतिम ट्रेन रात्रि 22.32/22.50 पर चलती है। रविवार के दिन सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक मार्ग पर ट्रेन सेवा की शुरुआत सुबह 6.30 बजे होती है। ब्लू लाइन के इस रखरखाव खंड के दोनों तरफ (द्वारका सेक्टर -21 से करोल बाग और राजीव चौक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली तक) इस अवधि के दौरान समय सारणी के अनुसार सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।