A
Hindi News दिल्ली दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवाइजरी, जानिए- कौनसे रूट बंद रहेंगे और कौनसे खुले

दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवाइजरी, जानिए- कौनसे रूट बंद रहेंगे और कौनसे खुले

एडवाइजरी में कहा गया कि दिल्ली में होने वाली किसान रैली के कारण दिल्ली पुलिस के अनुरोध और कोरोना महामारी के दौरान भीड़ से बचने के लिए दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में (26.11.2020) की सुबह से दोपहर 2:00 बजे तक कुछ बदलाव किए गए हैं।

दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवाइजरी, जानिए- कौनसे रूट बंद रहेंगे और कौनसे खुले- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवाइजरी, जानिए- कौनसे रूट बंद रहेंगे और कौनसे खुले

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों के लिए नई एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में कहा गया कि दिल्ली में होने वाली किसान रैली के कारण दिल्ली पुलिस के अनुरोध और कोरोना महामारी के दौरान भीड़ से बचने के लिए दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में (26.11.2020) की सुबह से दोपहर 2:00 बजे तक कुछ बदलाव किए गए हैं। 

क्या बदलाव हुआ?

लाइन-1

रिठाला से दिलशाद गार्डन और मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर से शहीद स्थल न्यू बस अड्डा तक नियमित सेवाएं रहेंगी लेकिन इस लाइन पर दिलशाद गार्डन से मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर के बीच कोई सेवा नहीं रहेगी।

लाइन-2

समयपुर बादली से सुलतानपुर और गुरु द्रोणाचार्य से हुडा सिटी सेंटर के बीच नियमित सेवाएं रहेंगी लेकिन इस लाइन पर सुलतानपुर से गुरु द्रोणाचार्य तक कोई सेवा नहीं रहेगी।

लाइन-3/4

द्वारका सेक्टर 21 से आनंद विहार/न्यू अशोक नगर और नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी के बीच नियमित सेवाएं रहेंगी लेकिन इन लाइनों पर आनंद विहार से वैशाली और न्यू अशोक नगर से नोएडा सिटी सेंटर के बीच कोई सेवा नहीं रहेगी।

लाइन-5

कीर्ति नगर/इंद्रलोक से टिकरी कलां के बीच नियमित सेवाएं रहेंगी लेकिन इस लाइन पर टिकरी कलां से ब्रिगेडियर होशियार सिंह के बीच कोई सेवा नहीं रहेगी।

लाइन-6

कश्मीरी गेट से बदरपुर बॉर्डर और मेवाला महाराजपुर से राजा नहार सिंह के बीच नियमित सेवाएं रहेंगी लेकिन इस लाइन पर बदरपुर बॉर्डर से मेवाला महाराजपुर के बीच कोई सेवा नहीं रहेगी।

लाइन-7/9

लाइन-7 और लाइन- 9 पर एयरपोर्ट और रैपिड मेट्रो लाइन्स पर नियमित सेवाएं जारी रहेंगी।

कब पूरी तरह से शुरू होगी सेवा?

दिल्ली मेट्रो ने एडवाइजरी में बताया कि सभी लाइन्स पर दोपहर दो बजे के बाद सभी सेवाएं नियमित रूप से शुरू हो जाएगा। सभी सुचारू लाइन्स पर पूरी सेवा शुरू हो जाएगा।